उत्तराखंड- राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश वासियों को मिलने जा रही ये सारी सौगाते, त्रिवेन्द्र सरकार कर रही तैयारी

राज्य स्थापना पर त्रिवेंद्र सरकार राज्य के लोगों को कई महत्वपूर्ण सौगात देने जा रही है। सरकार इस बाबत तैयारियों में जुटी है। सबसे खास बात है कि इस राज्य स्थापना दिवस पर डोबरा चांठी पुल का लोकार्पण होगा। इसके अलावा राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में फ्री वाईफाई कनेक्टिविटी का शुभारंभ किया जाएगा। यही
 | 
उत्तराखंड- राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश वासियों को मिलने जा रही ये सारी सौगाते, त्रिवेन्द्र सरकार कर रही तैयारी

राज्य स्थापना पर त्रिवेंद्र सरकार राज्य के लोगों को कई महत्वपूर्ण सौगात देने जा रही है। सरकार इस बाबत तैयारियों में जुटी है। सबसे खास बात है कि इस राज्य स्थापना दिवस पर डोबरा चांठी पुल का लोकार्पण होगा। इसके अलावा राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में फ्री वाईफाई कनेक्टिविटी का शुभारंभ किया जाएगा। यही नहीं राज्य गठन के बाद पहली बार शहीद हुए राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण गैरसैंण में प्रस्थान करेंगे, जिसके लिए वहां आइटीबीपी वह पुलिस बल की परेड का आयोजन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री आवास में आयोजित बैठक में राज्य स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा तय की गई। 8 नवम्बर को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र द्वारा माउटेन बाइक रैली का शुभारंभ किया जाएगा। राज्य के समस्त महाविद्यालयों में फ्री वाई-फाई कनेक्टिविटी कार्यक्रम का शुभारम्भ डोईवाला से मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

डोबरा-चांठी पुल का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। उत्तराखण्ड राज्य के गठन में शहीद हुए शहीदों को 9 नवम्बर को शहीद स्मारक, देहरादून में श्रद्धांजलि दी जाएगी। मुख्यमंत्री 9 नवम्बर को गैरसैंण (भराड़ीसैंण) प्रस्थान करेंगे। गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में आईटीबीपी एवं पुलिस बल की परेड का आयोजन किया जाएगा।