उत्तराखंड- अब सरकार क्रिएटिव युवाओं को ऐसे देगी एक लाख तक का इनाम, जानिये पहले क्या करना होगा

उत्तराखंड में क्रिएटिव एक्टिविटी करने वाले युवाओं के लिये एक शानदार मौका सामने आया है, जिसके तहत युवा अपने अलग तरह की क्रिएटिविटी के चलते 100000 का इनाम भी जीत सकते हैं। दरअसल इसके लिये उत्तराखंड सरकार ने कोविड-19 लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया है, प्रतियोगिता के तहत दो विषयों पर एक लघु फिल्म
 | 
उत्तराखंड- अब सरकार क्रिएटिव युवाओं को ऐसे देगी एक लाख तक का इनाम, जानिये पहले क्या करना होगा

उत्तराखंड में क्रिएटिव एक्टिविटी करने वाले युवाओं के लिये एक शानदार मौका सामने आया है, जिसके तहत युवा अपने अलग तरह की क्रिएटिविटी के चलते 100000 का इनाम भी जीत सकते हैं। दरअसल इसके लिये उत्तराखंड सरकार ने कोविड-19 लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया है, प्रतियोगिता के तहत दो विषयों पर एक लघु फिल्म बनाई जायेगी। जिसका पहला विषय “कोविड-19 को लेकर जागरूकता” है।

और दूसरा विषय “कोविड-19 वॉरियर्स से विनर तक” है। युवाओं को इन दोनों विषयों पर करीबन 30 से 60 सेकंड की एक फिल्म बनानी होगी। आपको बता दें कि यह फिल्म mp4 फोर फार्मेट में बनानी होगी। जिसके बाद इसे यूट्यूब और गूगल ड्राइव पर भी अपलोड कर दिया जायेगा। पूरी कार्यवाही होने के बाद उत्तराखंड सरकार विजेताओं को पुरूस्कार के तौर पर 100000 की धनराशि देगी।

विजेताओं का चयन फिल्म की गुणवत्ता के आधार पर किया जाएगा। सबसे बेहतरीन तीन फिल्मों में से प्रथम को 1 लाख, द्वितीय 75000 और तृतीय को 50000 का इनाम दिया जायेगा। साथ ही लाभार्थियों को फिल्म बनाने के बाद वीडियों का लिंक सेंड करना होगा। लिंक सेंड करने के लिए smteamdipr@gmail.com मेल आईडी पर 20 अक्टूबर तक भेज सकते हैं, अधिक जानकारी के लिये इस 82872 50243 नम्बर पर सम्पर्क कर जानकारी ले सकते है।