उत्तराखंड- अब हर जिले में पुलिस ऐसे करेगी जम्मू-कश्मीर के नागरिको की सुरक्षा, DG लॉ एंड आर्डर ने दिये ये निर्देश

राज्य में रह रहे जम्मू-कश्मीर के नागरिक और छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए उत्तराखंड पुलिस प्रशासन ने नई योजना तैयार की है। जिसके तहत हर जिले में जम्मू-कश्मीर के नारिकों की समस्याओं के समाधान के लिए पुलिस मुख्यालय में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। यह नोडल अधिकारी जिले के अपर पुलिस अधीक्षक को बनाया
 | 
उत्तराखंड- अब हर जिले में पुलिस ऐसे करेगी जम्मू-कश्मीर के नागरिको की सुरक्षा, DG लॉ एंड आर्डर ने दिये ये निर्देश

राज्य में रह रहे जम्मू-कश्मीर के नागरिक और छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए उत्तराखंड पुलिस प्रशासन ने नई योजना तैयार की है। जिसके तहत हर जिले में जम्मू-कश्मीर के नारिकों की समस्याओं के समाधान के लिए पुलिस मुख्यालय में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। यह नोडल अधिकारी जिले के अपर पुलिस अधीक्षक को बनाया जाएगा।

जानकारी मुताबिक राजधानी देहरादून में अधिकारी की नियुक्ती कर दी गई है। जबकि अन्य जिलों में एसएसपी व एसपी को नोडल अधिकारी नियुक्त करने को कहा गया है। बता दें बीते दिनों जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार से मिलकर अपनी समस्याएं भी रखी थीं।

सभी जिले के कप्तानों को दिये ये निर्देश

डीजी अशोक कुमार के मुताबिक राज्य में जम्मू-कश्मीर के छात्र-छात्राओं पर हमला, धमकी, उत्पीड़न, सामाजिक बहिष्कार की घटनायें सामने आती रहती है। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने जानकारी दी कि देहादून में ऐसे कार्य करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक शिकायत प्रकोष्ठ ममता वोहरा को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

इसके साथ ही उन्होंने अन्य जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देशित करते हुए अपने-अपने जिले में जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की बात कही है। डीजी अशोक कुमार ने ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट और उन पर की गई कार्रवाई की जानकारी भी पुलिस मुख्यालय में नियुक्त नोडल अधिकारी को उपलब्ध कराने को कहा है।