उत्तराखंड- (काम की खबर) नवोदय विद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश प्रकिया शुरू, जानिये कैसे होगा आवेदन

उत्तराखंड में शहरी एंव ग्रामीण इलाकों के होनहार छात्रों के लिये एक बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आई है, दरअसल खबर यह है, कि जवाहर नवोदय विद्यालय ने छटी कक्षा में प्रवेश के लिये ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की विज्ञप्ति जारी कर दी है। आपको बता दें कि जारी विज्ञप्ति के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने
 | 
उत्तराखंड- (काम की खबर) नवोदय विद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश प्रकिया शुरू, जानिये कैसे होगा आवेदन

उत्तराखंड में शहरी एंव ग्रामीण इलाकों के होनहार छात्रों के लिये एक बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आई है, दरअसल खबर यह है, कि जवाहर नवोदय विद्यालय ने छटी कक्षा में प्रवेश के लिये ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की विज्ञप्ति जारी कर दी है। आपको बता दें कि जारी विज्ञप्ति के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले छात्रों को करीबन 75 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा दी जायेगी।

और साथ ही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, एवं एक तिहाई स्थान बालिकाओं के लिए व दिव्यांगों को भी सरकार नियमानुसार छूट देगी। विज्ञप्ति के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर तय गई है, छात्र इससे पहले आवेदन कर सकते है।

इसके लिये नवोदय विद्यालय में प्रवेश पाने के लिये की जाने वाली चयन प्रक्रिया 10 अप्रैल 2021 रखी गई है। पंजीकरण के लिए ऑनलाइन विंडो 22 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है, दाखिला लेने वाले छात्र अधिक जानकारी लिये पंजीकरण कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।