उत्तराखंड- नीट यूजी की काउंसिलिंग शुरू, ऑल इंडिया कोटे की इतनी सीटों पर मिलेगा दाखिला

उत्तराखंड में नीट यूजी परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल खबर यह है कि नीट यूजी में प्रवेश के लिये काउंसिलिंग आज से शुरू हो गई है। अब नीट यूजी परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को देशभर के मेडिकल संस्थानों में ऑल इंडिया कोटे की करीबन 15
 | 
उत्तराखंड- नीट यूजी की काउंसिलिंग शुरू, ऑल इंडिया कोटे की इतनी सीटों पर मिलेगा दाखिला

उत्तराखंड में नीट यूजी परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल खबर यह है कि नीट यूजी में प्रवेश के लिये काउंसिलिंग आज से शुरू हो गई है। अब नीट यूजी परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को देशभर के मेडिकल संस्थानों में ऑल इंडिया कोटे की करीबन 15 प्रतिशत सीटों पर दाखिला मिलेगा।

जानकारी के अनुसार नीट यूजी की काउंसिलिंग, मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) की ओर से 27 अक्तूबर से शुरू होनी थी। लेकिन तकनीकी दिक्कतों के चलते काउंसिलिंग शुरू नही हो पाई। अब 28 अक्तूबर यानी आज बुधवार से काउंसिलिंग शुरू हो गई है। इसी हिसाब से एमसीसी की ओर से काउंसिलिंग का संशोधित कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

दो बार पंजीकरण कराया तो दावा रद्द

आपको बता दें कि उम्मीदवारों को नीट यूजी काउंसिलिंग के कुछ नियमों का विशेष ध्यान रखना होगा। अगर उम्मीदवार ने गलती से दो बार पंजीकरण अथवा आवेदन कर दिया है, तो उसका आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा। वह काउंसिलिंग में हिस्सा नहीं ले पाएगा।