drishti haldwani

नैनीताल, मुक्तेश्वर समेत कई क्षेत्रों में भारी बर्फबारी, पर्यटकों व होटल व्यवसायिओं के खिले चेहरे

1355

नैनीताल-न्यूज टुडे नेटवर्क : मौसम के मिजाज इन दिनों दिनभर में कई बार बन और बिगड़ रहे हैं। नैनीताल के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई। सरोवर नगरी में करीब 2:30 मालरोड, फांसी गधेरा, नैनीताल क्लब, पंगूट, किलबरी आदि क्षेत्रों में जमकर भारी बर्फबारी हुई जिसके चलते घूमने आए पर्यटों के चेहरे खिल उठे। दूसरी ओर मुक्तेश्वर में सुबह करीब 9.30 बजे बारिश हुई,उसके बाद बर्फबारी शुरू हो गई।  मुक्तेश्वर, धानाचूली, सतबूंगा, खपराड़, मनाघेर, पहाड़पानी, धारी, मोतियापाथर आदि क्षेत्रों में गुरुवार को मौसम का पहला हिमपात होने से पूरे क्षेत्र में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। नैनीताल समेत भवाली में भी सुबह बारिश हुई। इस दौरान भारी बर्फबारी के बाद पहाड़ों में रिकॉर्ड ठंड से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। ठंड और शीतलहर के कारण लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर है। ताजा हिमपात से जहां उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में कई मार्ग बंद हो गए ।

iimt haldwani

snow

हिमपात के चलते सडक़ों पर फंसे रहे वाहन

सुबह शुरू हुए हिमपात के चलते दोपहर बाद धानाचूली-ओखलकांडा और भवाली-रामगढ़-धानाचूली रोड पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। तल्ला धानाचूली में भी दो दर्जन से अधिक वाहन घंटों तक सडक़ में फंसे रहे। बर्फबारी के चलते ओखलकांडा-खनस्यू, शहरफाटक रोड, पदमपुरी-धानाचूली, धनाचूली मुक्तेश्वर रोड पर भी यातायात प्रभावित हुआ। बर्फ के कारण मुक्तेश्वर क्षेत्र में कई छोटे-बड़े वाहनों के फिसलने की भी सूचना है। वहीं मुक्तेश्वर में सुबह कई बार रुक-रुककर हिमपात हुआ।

snow1

बारिश व बर्फबारी से मौसम का मिजाज बदला

अल्मोड़ा जिले के रानीखेत समेत कई क्षेत्रों में गुरुवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे। कुछ देर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। इससे ठंड में और अधिक इजाफा हो गया है। टनकपुर में भी सुबह बारिश हुई। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। इस बार सीजन में अच्छी बारिश होने के कारण ठीक ठाक ठंड पडऩे की संभावना जताई जा रही है।