अल्मोड़ा-जूनियर बैडमिंटन में उत्तराखंड ने झटके दो स्वर्ण, अल्मोड़ा की बेटी ने बनाया यह अनोखा रिकार्ड

अल्मोड़ा-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज उत्तराखंड का नाम सुर्खियों में है। चाहे वह देशसेवा के लिए हो, खेल या फिर कोई अन्य प्रतियोगी परीक्षा हर जगह अल्मोड़ा ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। हाल में ही खेलों की दुनियां में अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन, चिराग सेन, धु्रव ने खूब नाम कमाया। उन्होंने देवभूमि का ही
 | 
अल्मोड़ा-जूनियर बैडमिंटन में उत्तराखंड ने झटके दो स्वर्ण, अल्मोड़ा की बेटी ने बनाया यह अनोखा रिकार्ड

अल्मोड़ा-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज उत्तराखंड का नाम सुर्खियों में है। चाहे वह देशसेवा के लिए हो, खेल या फिर कोई अन्य प्रतियोगी परीक्षा हर जगह अल्मोड़ा ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। हाल में ही खेलों की दुनियां में अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन, चिराग सेन, धु्रव ने खूब नाम कमाया। उन्होंने देवभूमि का ही नहीं बल्कि पूरे देश का दिल जीता। अब बेडमिंटन में अल्मोड़ा की बेटी अदिति ने राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया दिया। अंडर-17 में अदिति राष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली बालिका बनीं। जिसके बाद अल्मोड़ा में जश्न का माहौल है। साथ ही उन्हें बधाई देने वालों को लगातार फोन आ रहे है। अदिति ने यह रिकार्ड अल्मोड़ा की झोली में डालकर एक बार फिर देवभूमि में अल्मोड़ा का डंका बजा दिया।

अल्मोड़ा-जूनियर बैडमिंटन में उत्तराखंड ने झटके दो स्वर्ण, अल्मोड़ा की बेटी ने बनाया यह अनोखा रिकार्ड

 अदिति बनी राष्ट्रीय स्वर्ण जीतने वाली पहली बालिका

उत्तराखंड के खिलाडिय़ों ने बेंगलुरू में नेशनल सब जूनियर बैडमिंटन चैपिंयनशिप में दो स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीता है। वही अंडर-17 बालिका एकल में अल्मोड़ा की अदिति भट्ट ने फाइनल में कर्नाटक की जाननी को 2-1 से शिकस्त देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। यह कीर्तिमान स्थापित करने वाली अंडर-17 में अदिति राष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली बालिका बन गई। वही अंडर-15 बालकों के युगल में उत्तराखंड के शिवम व प्रणव की जोड़ी ने तमिलनाडु की जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर स्वर्ण पदक जीता। चिराग सेन के बाद अंडर-17 युगल में स्वर्ण पदक जीतने वाली दूसरी जोड़ी बनी। इसके अलावा अंडर-15 बालिकाओं के युगल में उत्तराखंड की अन्या चौहान की जोड़ी ने कांस्य पदक जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया। खिलाडिय़ों के बेहतरीन प्रदर्शन से उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार में खुशी का माहौल है।