उत्तराखंड- भारतीय वायु सेना ने इन पदों पर निकाली भर्ती, इतनी आयु वाले उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

भारतीय वायु सेना ने ग्रुप ‘X ’और ग्रुप ’Y’ ट्रेड्स में एयरमेन के पदों पर...
 | 
उत्तराखंड- भारतीय वायु सेना ने इन पदों पर निकाली भर्ती, इतनी आयु वाले उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

भारतीय वायु सेना ने ग्रुप ‘X ’और ग्रुप ’Y’ ट्रेड्स में एयरमेन के पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार इस नौकरी के लिए ऑनलाईन आवेदन भी कर सकते है। इस नौकरी के लिए 22 जनवरी से आवेदन शुरू होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी रखी गई है। भारतीय वायु सेना में भर्ती की परीक्षा 18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम होनी चाहिए। अभी आवेदन के लिए आप आपकी स्क्रीन और डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक कर सकते है।

शैक्षिक योग्यता

ग्रुप – X ’(एजुकेशनल इंस्ट्रक्टर ट्रेड को छोड़कर) – गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट /10+2/ समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण। इंजीनियरिंग के किसी भी स्ट्रीम में में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स पास किया हो।

ग्रुप ‘वाई’ मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड – किसी भी विषय में भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी विषय के साथ न्यूनतम 50% अंकों के साथ कुल और अंग्रेजी में 50% अंकों के साथ 12वीं / इंटरमीडिएट उत्तीर्ण।

आयु सीमा

उम्मीदवार का जन्म 16 जनवरी 2001 और 29 दिसंबर 2004 (दोनों दिन सम्मिलित) के बीच होना चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के सभी चरणों को पूरा करता है, तो नामांकन की तारीख के अनुसार ऊपरी आयु सीमा 21 वर्ष है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 22 जनवरी 2021 सुबह 10 बजे से

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 07 फरवरी 2021 शाम 5 बजे तक

ऑनलाइन परीक्षा की तिथि – 18 अप्रैल से 22 अप्रैल 2021

आवेदन के लिए क्लिक करें

https://airmenselection.cdac.in/CASB/