नैनीताल-हाईकोर्ट के जज बने अल्मोड़ा के धानिक, उत्तराखंड में खुशी का माहौल

नैनीताल-न्यूज टुडे नेटवर्क- देवभूमि में एक बार फिर अल्मोड़ा जिले ने अपना नाम अव्वल कर दिया। उत्तराखंड हाईकोर्ट के जज बने नारायण सिंह धानिक अल्मोड़ा जिले के पुभाऊ (जैंती) गांव के मूल निवासी हैं। उनकी इंटर तक की शिक्षा सर्वोदय इंटर कॉलेज जयंती से हुई है। अल्मोड़ा जिले के दौलत सिंह धानिक व गंगा देवी
 | 
नैनीताल-हाईकोर्ट के जज बने अल्मोड़ा के धानिक, उत्तराखंड में खुशी का माहौल

नैनीताल-न्यूज टुडे नेटवर्क- देवभूमि में एक बार फिर अल्मोड़ा जिले ने अपना नाम अव्वल कर दिया। उत्तराखंड हाईकोर्ट के जज बने नारायण सिंह धानिक अल्मोड़ा जिले के पुभाऊ (जैंती) गांव के मूल निवासी हैं। उनकी इंटर तक की शिक्षा सर्वोदय इंटर कॉलेज जयंती से हुई है। अल्मोड़ा जिले के दौलत सिंह धानिक व गंगा देवी के घर 20 मई 1960 को जन्मे नारायण सिंह ने लखनऊ विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री हासिल की। वे 1985 में यूपीपीसीएस (जे) के लिए चुने गए। उन्होंने सिविल जज पीलीभीत से अपनी सेवा शुरू की और 2003 में पदोन्नत होकर अपर जिला जज बने। लोकायुक्त के सचिव, ट्रांसपोर्ट ट्रिब्यूनल, राज्यपाल के विधि सलाहकार सहित शासन में विधि सचिव रहने के अलावा वे बागेश्वर, नैनीताल, हरिद्वार व देहरादून के जिला जज रह चुके हैं।

नैनीताल-हाईकोर्ट के जज बने अल्मोड़ा के धानिक, उत्तराखंड में खुशी का माहौल

वर्तमान में वे जिला जज देहरादून के पद पर सेवारत है। उनके तीन पुत्रियां हैं जिनकी शादी हो चुकी हैं जबकि एक पुत्र न्यायिक सेवा की तैयारी कर रहे हैं। उनके हाईकोर्ट का जज बनने पर जिला अदालत नैनीताल सहित अल्मोड़ा के सालम व धौलादेवी क्षेत्र में खुशी का माहौल है ।