PMS Group Venture haldwani

उत्तराखंड सरकार युवाओं को देने जा रही सरकारी नौकरी, इन पदों पर होंगी बंपर भर्तियां

139
Slider

देहरादून : प्रदेश में नौकरियों की बहार आने वाली है। जीहां सरकारी पद पर नौकरी का ख्वाब देख रहे हैं तो मेहनत शुरू कर दीजिए, क्योंकि प्रदेश सरकार की तरफ से जल्द ही बंपर भर्तियां होने वाली हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 27 मई तक सभी विभागों को सृजित पदों के सापेक्ष रिक्त पड़े पदों का डाटा तैयार करने की समय सीमा तय कर दी है इसका सीधा मतलब ये है कि खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है, लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इस पर काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कार्मिक विभाग को जारी हुए पत्र में साफ निर्देश दिए गए हैं कि रिक्त पदों पर व्यापक भर्ती अभियान चलाया जाना है।

jobs-2

Slider

आचार संहिता के हटने का इंतजार

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कार्मिक विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि खाली पड़े पदों पर व्यापक भर्ती की जाए और साथ ही अन्य विभागों में कर्मचारियों की रुकी पदोन्नति प्रक्रिया को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए। इंतजार है तो सिर्फ आचार संहिता के हटने का।

job-1

आचार संहिता हटते ही भर्तियां शुरू

मुख्यमंत्री ने सभी विभागों, उपक्रमों एवं कार्यालयों से रिक्त पदों का ब्योरा मांगा हैं 27 मई तक हर विभाग पदवार सूची कार्मिक विभाग को उपलब्ध करवा देंगे। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के साथ ही विभागों के खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो जाएगी, आपको बता दें कि पिछले दो सालों में सरकारी सेवाओं के लिए सीमित भर्तियां हुई हैं, लेकिन आचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में बड़े स्तर पर भर्ती अभियान चलेगा। इस वक्त प्रदेश में हजारों की संख्या में सरकारी पद खाली हैं, जिन्हें भर्ती अभियान के जरिए भरा जाएगा।

 

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज