उत्तराखण्ड- सोने की खरीदारी करने का आया सुनहरा मौका, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

अगर आप लोग सोना खरीदना चाहते हैं तो इससे अच्छा मौका आपके लिए दुबारा से नही आ पाएगा सरकार ने काफी मात्रा में लोगों को लाभ पहुंचाने हेतु सोने की कीमतों को कम कर दिया है और इसके साथ ही सोने को खरीदने पर काफी मात्रा में डिस्काउंट भी दिया जा रहा है जो लोग
 | 
उत्तराखण्ड- सोने की खरीदारी करने का आया सुनहरा मौका, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

अगर आप लोग सोना खरीदना चाहते हैं तो इससे अच्छा मौका आपके लिए दुबारा से नही आ पाएगा सरकार ने काफी मात्रा में लोगों को लाभ पहुंचाने हेतु सोने की कीमतों को कम कर दिया है और इसके साथ ही सोने को खरीदने पर काफी मात्रा में डिस्काउंट भी दिया जा रहा है जो लोग सोने का व्यापार करते हैं उनके लिए यह मुनाफे का एक सुनहरा अवसर है एक ग्राम सोने की कीमत 4,260 रूपये निर्धारित की गई है जोकि इंडियन बुलियन एंड ज्वैलरी एसोसिएशन लिमिटेड ने तय की है। सोने की इस योजना को साॅवरेन गोल्ड बाॅन्ड स्कीम लेकर आई है।

उत्तराखण्ड- सोने की खरीदारी करने का आया सुनहरा मौका, मिल रहा है भारी डिस्काउंट

जानकारी के अनुसार सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में ऑनलाइन सोने की खरीदारी करने पर ग्राहकों को 50 रूपये का डिस्काउंट दिया जाएगा यानी एक ग्राम सोने की कीमत जो 4,260 है वो घटकर 4,210 हो जाएगी ऐसा तब होगा जब लोग आॅनलाइन खरीदारी करेंगे। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना में निवेश करने वाले निवेशकों को फाॅर्म में सोना रखने की जरूरत नही पड़ती है। यह योजना नवम्बर 2015 में लाॅन्च की गई है योजना को इसलिए लाॅन्च किया गया था।

ताकी सोने की कीमतों को कम किया जा सके जिससे इसकी मांग भी कम हो योजना में कुछ सब्सक्रिप्शन लिमिट भी बनाई गई है यह योजना हिन्दु अभिभाजित परिवार के लिए और इंडिविजुअल के लिए अधिकतम सीमा 4 किलोग्राम है और ट्रस्ट के लिए निवेश की अधिकतम सीमा 20 किलोग्राम तय है। तथा ट्रस्ट के लिए निवेश की अधिकतम सीमा 20 किलोग्राम तय है।