उत्तराखंड- इस दिन से पाॅलिटेक्निक काॅलेजों में होंगे एडमिशन, छात्र ऐसे करें आवेदन

प्रदेश भर में कोरोना वायरस की वजह से बंद पढ़े पाॅलिटेक्निक संस्थानों में अब एडमिशन की प्रकियां शुरू कर दी गई है। इसके लिये नौ अक्टूबर से प्रथम चरण की काउंसिलिंग शुरू होने जा रही है, और 19 अक्टूबर तक दाखिले खत्म हो जायेंगे। जानकारी के अनुसार यह काउंसिलिंग पूर्ण रूप से निशुल्क होगी। लेकिन
 | 
उत्तराखंड- इस दिन से पाॅलिटेक्निक काॅलेजों में होंगे एडमिशन, छात्र ऐसे करें आवेदन

प्रदेश भर में कोरोना वायरस की वजह से बंद पढ़े पाॅलिटेक्निक संस्थानों में अब एडमिशन की प्रकियां शुरू कर दी गई है। इसके लिये नौ अक्टूबर से प्रथम चरण की काउंसिलिंग शुरू होने जा रही है, और 19 अक्टूबर तक दाखिले खत्म हो जायेंगे। जानकारी के अनुसार यह काउंसिलिंग पूर्ण रूप से निशुल्क होगी। लेकिन छात्र को एडमिशन लेने के लिए आठ हजार रुपये शुल्क संस्थान में जमा कराना होगा।

प्रथम चरण में दाखिले के बाद जो सीटें बचेंगी उनकी काउंसिलिंग 23 अक्तूबर से शुरू होगी। इसके दाखिले दो नवंबर तक पूरे होंगे। अपको बता दें कि इस बार कोरोना के कारण छात्रों को अपने दस्तावेज उस पॉलिटेक्निक काॅलेज में ले जाने की जरूरत नहींए जहां सीट मिलेगी। साथ ही छात्र को काउंसिलिंग के दौरान अपनी सीट अपग्रेड करने में दोबारा दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं होगी।

पहले व दूसरे चरण में ऐसे होंगे दाखिले

प्रथम चरण में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस भरने की तिथि नौ अक्तूबर से 12 अक्तूबर तक, वही दूसरे चरण में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस भरने की तिथि 23 अक्तूबर से 26 अक्तूबर तक होगी। प्रथम चरण में सीट आवंटन 15 अक्तूबर तक और आवंटित सीटों पर दाखिले की तिथि 16 अक्तूबर से 19 अक्तूबर तक होगी। वही दूसरे चरण में सीट आवंटन 29 अक्तूबर तक व आवंटित सीटों पर दाखिले की तिथि 30 अक्तूबर से दो नवंबर तक होगी।

अधिक जानकारी के लिये यहां संपर्क करें 7456962568, 7456962578 

यहां लें काउंसिलिंग में हिस्सा: http://ukcounseling.nic.in/