उत्तराखंड- गलवान घाटी में पूर्व सीएम करने जा रहे हैं ये काम, ऐसे देंगे शहीद जवानों को सम्मान

देश में भारतीय सैनिकों की वीरता के किस्से आए दिन सुर्खियों में रहते है। हाल ही में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई आपसी भिड़ंत में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। बता दें कि इन शहीद हुए सैनिकों को सम्मान देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत धरना देने वाले
 | 
उत्तराखंड- गलवान घाटी में पूर्व सीएम करने जा रहे हैं ये काम, ऐसे देंगे शहीद जवानों को सम्मान

देश में भारतीय सैनिकों की वीरता के किस्से आए दिन सुर्खियों में रहते है। हाल ही में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई आपसी भिड़ंत में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। बता दें कि इन शहीद हुए सैनिकों को सम्मान देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत धरना देने वाले है। पूर्व मुख्यमंत्री गलवान घाटी में शहीदों द्वारा देश के लिए दिए गए बलिदान को ध्यान में रखकर सहीद सैनिकों को सम्मान व एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए धरने पर बैढ़ेंगे। इसके लिए उन्होने जिलाधिकारी को पत्र भेज अनुमति भी प्राप्त कर ली है। हरीश रावत ने बताया की अगर राज्य की आमदनी को बढ़ाना है तो परम्परागत क्षेत्रों में सादगी से कार्यो को सम्पन्न करना होगा।

उत्तराखंड- गलवान घाटी में पूर्व सीएम करने जा रहे हैं ये काम, ऐसे देंगे शहीद जवानों को सम्मान
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

बता दें कि इसके लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत की अध्क्षता में राज्य में बढ़ती बेरोजगार की स्थिति को लेकर एक बेबिनार भी सम्पन्न हुआ था। बेबिनार में प्रो अजय रावत, कुमाऊं विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो आरएस जलाल, उत्तराखंड इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पंकज गुप्ता, सीआइआइ उत्तराखंड के अध्यक्ष अशोक कुमार, वीरेंद्र चड्ढा, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, गिरीश मेलकानी मुख्य रूप से मौजूद रहे। बेबिनार में रोजगार के नए अवसर पैदा करने पर काफी जोर दिया गया। और साथ ही जल संपदा और वन संपदा, प्राकृतिक संपदा के युक्तिसंगत दोहन, संवर्धन पर भी बल दिया गया। इसके साथ ही आपको बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल की कैबिनेट बैठक एक जुलाई को सम्पन्न होने जा रही है जो कि सुबह 11 बजे सचिवालय के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में होगी। बैठक में स्वरोजगार और प्रवासियों के रोजगार और आजीविका को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं।