उत्तराखंड- किसानों के हित के लिए आज धरने पर बैठेंगे पूर्व सीएम हरीश रावत, इस मुद्दे पर करेंगे चर्चा

प्रदेश में गन्ना किसानों को न्याय दिलाने के लिए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज काशीपुर में धरना देने जा रहे है। पूर्व सीएम का कहना कहना है कि प्रदेश सरकार गन्ने की खेती करने वाले किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होने बताया कि प्रदेश भर की सरकारी चीनी मिलों पर किसानों
 | 
उत्तराखंड- किसानों के हित के लिए आज धरने पर बैठेंगे पूर्व सीएम हरीश रावत,  इस मुद्दे पर करेंगे चर्चा

प्रदेश में गन्ना किसानों को न्याय दिलाने के लिए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज काशीपुर में धरना देने जा रहे है। पूर्व सीएम का कहना कहना है कि प्रदेश सरकार गन्ने की खेती करने वाले किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होने बताया कि प्रदेश भर की सरकारी चीनी मिलों पर किसानों का करीबन 40 प्रतिशत तक बकाया भुगतान रह गया है। और लाॅकडाउन के बाद किसानों को सरकार की ओर से दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

जानकारी के अनुासार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बीते दिनों उधमसिंह नगर के विभिन्न गन्ना किसानों की भी समस्याएं सुनी थी। जिसके बाद अब वह प्रदेश भर के किसानों, व्यापारियों और विभिन्न संगठनों के साथ बेबीनार भी आयोजित कर रहे है। सीएम हरीश रावत ने बताया कि वह चीनी मिलों पर धरना देकर किसानों के बकाए का जो 40 प्रतिशत के करीब है, उस मसले को उठाएंगे और गन्ना किसानों को चीनी मिलों से उनका हक दिनाएंगे।