PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी- काठगोदाम स्टेशन में रो पड़ी ‘शुभ-निकाह’ फिल्म की हिरोईन, जानिये क्यूं पहुंची उत्तराखंड

Uttarakhand Film shooting (Subh Nikah Film), काठगोदाम स्टेशन में बीतें दिनों साउथ की मशहूर अदाकारा की ट्रेन छूट गई, जिसके बाद वह स्टेशन पर ही रो पड़ी। दरअसल ये स्क्रीप्ट स्टेशन में फिल्माई गई फिल्म शुभ निकाह की है। जिसमें अक्षा परदसानय को ट्रेन छूटने पर निर्माताओं द्वारा रोने को बोला गया था।

आपको बता दें उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग पर लागू की गई ‘फिल्म नीति योजना’ का असर अब प्रदेश में धीरे-धीरे दिखने लगा है। सरकार के इस फैसले के बाद बॉलीवुड निर्माता अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तराखंड की वादियों और खूबसूरती का सहारा लेते नजर आ रहे है। इतना ही नहीं फिल्म की 75 फीसदी शूटिंग उत्तराखंड में करे जाने पर फिल्म शूट में आने वाले खर्ज की सब्सिडी भी प्रदेश सरकार द्वारा निर्माताओं को दी जा रही है। ऐसे में फिल्म शूटिंग के लिए देवभूमि निर्माताओं की पहली पंसद बनता जा रहा है।

Uttarakhand Film shooting (Subh Nikah Film)

हाल हीं में नैनीताल जिले के काठगोदाम रेलवे स्टेशन में बॉलीवुड फीचर फिल्म “शुभ-निकाह” (Subh Nikah Film) की शूटिंग की गई। अपनी टीम के साथ काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचे प्रड्यूसर अनुभव धीर ने बताया कि उत्तराखंड में हुए फिल्म फेस्टिवल के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री द्वारा कई फिल्म निर्माताओं को निमंत्रण पत्र भेजे गये। सीएम के बुलावे का पालन करते हुए वे उत्तराखंड फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए। जहां उन्हें ‘फिल्म नीति योजना’ की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई, जिससे प्रभावित होकर उन्होंने उत्तराखंड को अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए चुना।

उत्तराखंड के इन शहरों में हुई शूटिंग

फिल्म निदेशक अरशद ने बताया कि अर्श संधू प्रोडक्शन के बैनर तले “शुभ-निकाह” फिल्म को फिल्माया जा रहा है। फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तराखंड के देहरादून, शिवपुरी,ऋषिकेश, नैनीताल, काशीपुर व रामनगर को चुना गया है। फिल्म के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह फिल्म हिंदू-मुस्लिम पर अधारित एक फीचर लव स्टोरी है, जिसके पहले सीन के शूट के लिए काठगोदाम रेलवे स्टेशन को चुना गया है।

Uttarakhand Film shooting (Subh Nikah Film)

उन्होंने बताया कि इससे पहले वे शिवपुरी, ऋषिकेश और देहादून में फिल्म के कई सीन शूट कर चुके है। उनकी माने तो फिल्म को हैप्पी एंडिग देने की उन्होंने पूरी कोशिश की है। बता दें कि निदेशक अरशद बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्म जैसे- लाल सलाम, अर्जुन सिंह I.P.S, 1.13.7, जैसी कई अन्य फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके है। दर्शकों को “शुभ-निकाह” 2020 के मई माह में देखने को मिलेगी।

काठगोदाम रेलवे स्टेशन से शुरु हुई लव स्टोरी

प्रड्यूसर अनुभव धीर ने बताया कि “शुभ-निकाह” की लव स्टोरी काठगोदान रेलवे स्टेशन से शुरु होती है। जिसमें अपना पेपर देने देहरादून जा रही फिल्म की अदाकारा अक्षा परदसानय की ट्रेन छूट जाती है। जहां उनकी मुलाकात फिल्म में लीड रोल निभाह रहे रोहित मिश्रा से होती है। अक्षा को परेशान देख रोहित उनसे बातचीत शुरु करते है।

Uttarakhand Film shooting (Subh Nikah Film)

काफी देर तक स्टेशन की बैंच पर बैठकर बात करने के बाद दोनो देहरादून तक का सफर रोड से तय करने की सलाह मिलाते है। वही रोड पर दोनो की दोस्ती और भी गहरी हो जाती है। अनुभव ने बताया कि फिल्म में दोनो अच्छे परिवार से तालुक रखते है, जिसमें लड़की के पिता का किरदार बॉलीवुड एक्टर एहसान खान जबकि लड़के के पिता का किरदार सीनियर एक्टर गोविंद नामदेव निभाह रहे है।

Uttarakhand Film shooting (Subh Nikah Film)

सीनियर एक्टर गोविंद नामदेव हल्द्वानी निवासी एक्टर हनी उप्रेती के घर भी पहुंचे। उन्होंने एक्टर राहुल पाठक और उप्रेती के साथ बाबा नीम करौली के मंदिर कैंची धाम के दर्शन किये।

फिल्म में लीड रोल निभाह रहे अदाकार रोहित मिश्रा ने बताया कि यह पहली दफा है जब किसी फिल्म की शूटिंग के लिए वह देवभूमि आये है। वही साउथ की कई फिल्मों में कार्य कर चुकी अभिनेत्री अक्षा परदसानय ने फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह फिल्म आज के जमाने के उपर अधारित है। जिसमें लड़ाई-झगड़े को परे रखते हुए हिंदू-मुस्लिम के परिवार के लड़के और लड़की की प्रेम कहानी को दिखाया है।

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।