उत्तराखंड- इन 6 विश्वविद्यालयों ने की परीक्षाओं की तिथि घोषित, छात्र देखें इस दिन से होंगी परीक्षाएं

कोरोना वायरस के चलते प्रदेश भर कई विश्वविद्यालयों में छात्रों की परीक्षाएं रूकी पड़ी है। ऐसे में अब प्रदेश के 6 प्रमुख विश्वविद्यालयों ने वार्षिक परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालयों द्वारा यह परीक्षाएं अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में तक समाप्त की जानी आवश्यक है। बता दें कि परीक्षाएं सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के
 | 
उत्तराखंड- इन 6 विश्वविद्यालयों ने की परीक्षाओं की तिथि घोषित, छात्र देखें इस दिन से होंगी परीक्षाएं

कोरोना वायरस के चलते प्रदेश भर कई विश्वविद्यालयों में छात्रों की परीक्षाएं रूकी पड़ी है। ऐसे में अब प्रदेश के 6 प्रमुख विश्वविद्यालयों ने वार्षिक परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालयों द्वारा यह परीक्षाएं अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में तक समाप्त की जानी आवश्यक है। बता दें कि परीक्षाएं सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार सम्पन्न करानी होंगी। परीक्षाएं कराने के लिए विश्वविद्यालयों द्वारा अपनी वेबसाइटों पर छात्रों के प्रवेश पत्र भी अपलोड कर दिये है। छात्र उन्हें ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

देहरादून श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने बताया की विवि में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की भी परीक्षा भी ली जा रही है। यह सभी काॅलेजों में वार्षिक पद्धति लागू है। उन्होने बताया कि प्रथम वर्ष के अतिरिक्त विवि में अंतिम सेमेस्टर की भी परीक्षा होगी। इसके लिए विवि प्रशासन ने
180 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

इन विश्वविद्यालयों में होंगी परीक्षाएं

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय, उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय, हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय, कुमाऊं विश्वविघालय नैनीताल, आदि।

दून विवि की होगी ऑनलाइन परीक्षा

अपको बता दें कि दून विवि की ऑनलाइन परीक्षा होगी। इसके लिए विवि ने आॅनलाइन परीक्षा के लिए अपना सॉफ्टवेयर तैयार कर लिया है। इस पर दून विवि के प्रभारी कुलसचिव डॉ. एमएस मंद्रवाल ने बताया कि विवि के करीब 870 छात्र.छात्राएं ऑनलाइन पेपर देंगे। छात्रों को परीक्षा से पहले 40 मिनट ऑनलाइन पेपर डाउनलोड के लिए अतिरिक्त मिलेंगे। परीक्षा दो घंटे की होगी।