उत्तराखंड- सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने षडयंत्रकारियों को ऐसे किया चारों खाने चित, पैने चार साल की रही बेमिसाल परफार्मेंस

बीते तकरीबन पौने चार साल की परफार्मेंस से उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी कार्यशैली से सरकार और संगठन के अलावा केंद्र को भी आश्वस्त कर दिया है कि वो जन अपेक्षाओं के साथ ही पार्टी व संगठन की अपेक्षाओं पर भी खरे हैं। सरकार में उनके सहयोगी, सांसद और संगठन के पदाधिकारी
 | 
उत्तराखंड- सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने षडयंत्रकारियों को ऐसे किया चारों खाने चित, पैने चार साल की रही बेमिसाल परफार्मेंस

बीते तकरीबन पौने चार साल की परफार्मेंस से उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी कार्यशैली से सरकार और संगठन के अलावा केंद्र को भी आश्वस्त कर दिया है कि वो जन अपेक्षाओं के साथ ही पार्टी व संगठन की अपेक्षाओं पर भी खरे हैं। सरकार में उनके सहयोगी, सांसद और संगठन के पदाधिकारी भी इस बात की स्वयं तस्दीक कर रहे हैं। सार्वजनिक मंचों पर उनके प्रयासों की सराहना हो रही है। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की गलाकाट स्पद्र्धा के इस दौर में सीएम त्रिवेंद्र के प्रति इस तरह का भरोसा अपने आप में उनकी बड़ी उपलब्धि है, जो उन्हें लोकप्रिय और सर्वस्वीकार्य नेता के रूप स्थापित कर रही है।

षडयंत्रकारी को किया चारों खाने चित

उत्तरांखड राज्य की स्थापना के इन बीस सालों की राजनीति पर नजर डाली जाए तो यहां मुखिया की कुर्सी हथियाने के लिए शह और मात का खेल अनवरत चलता रहा है। इसी का नतीजा रहा कि बीते दो दषक में जहां चार या पांच नेताओं को यहां का मुखिया बनने का अवसर मिलना था लेकिन वो आंकड़ा आज दहाई के नजदीक है। सियासत में मात का षडयंत्र करने वाले लोगों को भी सीएम त्रिवेंद्र शुरू से ही फूटी आंख नहीं भाए। कई बार उन्हें गिराने की कोशिशें होती रही, लेकिन उनका मजबूत जनाधार और सर्व स्वीकार्यता से मिला आत्मबल हर बार ढाल बना, और षडयंत्रकारी चारों खाने चित। विरोधियों के हर कुप्रयास की अनदेखी करते हुए वह प्रदेश के विकास की दिशा में ज्यादा फोकस करते हैं। अब सरकार में उनके सहयोगी, संगठन के पदाधिकारी और यहां तक कि केंद्रीय नेता भी सार्वजनिक मंचों पर सीएम त्रिवेंद्र की तारीफ करने लगे हैं। ऐसा अक्सर कम ही देखा गया है।

मुख्यमंत्री किसानों के हितैषी- डॉ. धन सिंह रावत

पिछले दिनों प्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री मंत्री डा धन सिंह रावत ने सार्वजनिक मंच से कहा कि मुख्यमंत्री किसानों के हितैषी हैं। प्रदेश का किसान सबसे अधिक खुश त्रिवेंद्र रावत की सरकार में हुआ है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि हिंदुस्तान के जितने मुख्यमंत्री हुए, सभी ईमानदार मुख्यमंत्रियों में सीएम त्रिवेंद्र रावत आगे हैं। वहीं पार्टी संगठन के मुखिया यानी प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर भगत ने कहा आज तक ऐसा किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया होगा कि भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए टाॅल फ्री नंबर जारी किया हो। त्रिवेंद्र रावत ने यह किया। कहीं भी भ्रष्टाचार की षिकायत हो तो उस नंबर पर काॅल किया जा सकता है।

 उत्तराखंड की भलाई के बारे में सोचते है सीएम- अजय भट्ट

सांसद अजय भट्ट जो पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष रहे, उन्होंने सार्वजनिक मंच से सीएम त्रिवेंद्र रावत की कार्यषैली की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हर समय 24 घंटे उत्तराखंड की भलाई के बारे में सोचते हैं। यह प्रदेश कैसे आगे बढ़े, शहीदों के सपने कैसे पूरे हों यही सोचते रहते हैं।

यह सब पार्टी और संगठन के वो लोग हैं जिनकी बात का वजन होता है। मायने होते हैं, उनकी बात में सर्वस्वीकार्यता झलकती है। और जल्दी से भी वह इस तरह की कसीदेकारी भी नहीं करते। ऐसे में साफ है कि बीते साढ़े तीन पौने चार सालों में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद को जन अपेक्षाओं के साथ ही सरकार में अपने सहयोगियों, संगठन के पदाधिकारियों के साथ ही केंद्र की कसौटी पर भी खुद को खरा उतार दिया है। और सूबे के सभी तेरह जनपदों से वन्स मोर वन्स मोर, त्रिवेंद्र रावत वन्स मोर की आवाजें भी उठने लगी हैं।