उत्तराखंड- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने दी देश के बलिदानियों को श्रद्धांजलि, राज्य के लिये की ये बड़ी घोषणा, देखें

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्मृति दिवस पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के बलिदानियों को शहीद स्मारक में याद करते हुए पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। दस मौके पर सीएम ने शहीद कोष के लिए 75 लाख की राशि स्वीकृत करने और सहायक उपनिरीक्षक और निरीक्षक के लिए वर्दी भत्ता में एक हजार
 | 
उत्तराखंड- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने दी देश के बलिदानियों को श्रद्धांजलि, राज्य के लिये की ये बड़ी घोषणा, देखें

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्मृति दिवस पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के बलिदानियों को शहीद स्मारक में याद करते हुए पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। दस मौके पर सीएम ने शहीद कोष के लिए 75 लाख की राशि स्वीकृत करने और सहायक उपनिरीक्षक और निरीक्षक के लिए वर्दी भत्ता में एक हजार रुपये की वृद्धि की घोषणा की है। सीएम ने श्रद्धांजलि अर्पित कर कहा कि आज कि दिन देश के लिये अपने प्राणों की भी चिंता न करने वाले अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी जाती है। क्योंकि देश में इनका बेहद महत्वपूर्ण योगदान है।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत बुधवार के दिन देहरादून में पुलिस स्मृति परेड में शामिल हुए ए इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस और अर्द्ध सैन्य बलों के बलिदानियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज के दिन हमें इन पुलिस कर्मियों के परिजनों के प्रति भी अपनी संवेदनाएं प्रकट करनी चाहिए और साथ ही कहा कि वर्तमान समय में देश कोरोना से लड़ रहा है। ऐसे में हमें भी कोविड की चुनौतियों का पूरा सामना करना चाहिए।

सीएम ने बताया कि पिछले एक वर्ष में भारत में 265 अर्द्धसैनिक बलों और पुलिस कर्मी शहीद हुए हैं, इनमें से छह वीर उत्तराखंड के भी शहीद हुये है। इसलिये पूरा देश शहीद पुलिस कर्मियों और अर्द्ध सैनिक बलों को नमन करता है। क्योकि ये देश ऐसे वीर है, जो देश की आंतरिक सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने का उत्तरदायित्व भली-भाँति निभाते है।