उत्तराखंड- चमोली आपदा अपडेट…यहां 20 लोगों के फंसे होने की सूचना, 10 शव बरामद

चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से धौलीगंगा नदी में पानी का बहाव तेज गति से आगे बढ़ रहा है। आसपास के इलाकों में बाढ़ का पानी फैलने की आशंका है, लिहाजा आसपास के इलाकों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। ऋषिगंगा प्रोजेक्ट के तबाह होने से कई लोगों की जान जा चुकी हैं।
 | 
उत्तराखंड- चमोली आपदा अपडेट…यहां 20 लोगों के फंसे होने की सूचना, 10 शव बरामद

चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से धौलीगंगा नदी में पानी का बहाव तेज गति से आगे बढ़ रहा है। आसपास के इलाकों में बाढ़ का पानी फैलने की आशंका है, लिहाजा आसपास के इलाकों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। ऋषिगंगा प्रोजेक्ट के तबाह होने से कई लोगों की जान जा चुकी हैं। मौके से अभी तक 10 शव मिल चुके हैं। आईटीबीपी, एनडीआरएफ और एसडीआरजी टीमें मौके पर जुटी हैं। बताया जा रहा है कि एक सुरंग में 15-20 लोगों के फंसे होने की आशंका है। श्रीनगर, ऋषिकेश और हरिद्वार में भी अलर्ट है।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने किया ट्विट

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने चमोली आपदा को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की और स्थिति का जायजा लिया। राज्यपाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, ”चमोली में प्राकृतिक आपदा और नदी का जल स्तर तेज़ी से बढ़ने की सूचना पर मैंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की है। वरिष्ठ अधिकारियों के निरंतर संपर्क में हूं। राहत बचाव कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। मैं घटना में प्रभावित लोगों की कुशलता की ईश्वर से प्रार्थना करती हूं”।