उत्तराखंड- भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल राज्यसभा के लिये निर्विरोध निर्वाचित, विपक्ष ने फिर टेके घुटने

उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए चुनाव में एकमात्र भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। आपको बता दें कि चुनाव प्रक्रिया के तहत सोमवार को नामवापसी की तिथि थी। लेकिन निर्धारित समय गुजरने के बाद ठीक चार बजे विधानसभा के प्रभारी सचिव एवं रिटर्निंग अफसर मुकेश सिंघल ने
 | 
उत्तराखंड- भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल राज्यसभा के लिये निर्विरोध निर्वाचित, विपक्ष ने फिर टेके घुटने

उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए चुनाव में एकमात्र भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। आपको बता दें कि चुनाव प्रक्रिया के तहत सोमवार को नामवापसी की तिथि थी। लेकिन निर्धारित समय गुजरने के बाद ठीक चार बजे विधानसभा के प्रभारी सचिव एवं रिटर्निंग अफसर मुकेश सिंघल ने निर्वाचन की घोषणा की जिसमें नरेश बंसल के निर्विरोध चुने जाने की बात कही गई। इस दौरान बंसल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीशर भगत, कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय की मौजदूगी में निर्वाचन प्रमाणपत्र ग्रहण किया। जानकारी के मुताबिक राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा के प्रत्याशी नरेश बंसल ने मंगलवार को नामांकन के आखिरी दिन अपना पर्चा दाखिल किया था।

जिस वक्त मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत कई मंत्री व विधायक मौजूद थे। बंसल का कहना है कि राज्यसभा की यह सीट 25 नवंबर को रिक्त हो रही है। इस सीट के लिए भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है। उन्होने बताया कि 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 57 है। इसे देखते हुए विपक्ष उनके खिलाफ प्रत्याशी उतारने का साहस नहीं जुटा पाया।

ऐसे में उनकी जीत पहले ही तय हो गई थी। जानकारी के मुताबिक बंसल ने अपने नामांकन के चार सेट जमा कराए थे, सभी सेट अलग-अलग समय पर जमा कराये गये थे। हर सेट पर सात विधायकों ने प्रस्ताव किया था। इस मौके बंसल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत भाजपा नेतृत्व के प्रति आभार जताया।