उत्तराखंड- सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिले की तिथि बड़ी, इस दिन से शुरू होगी दूसरे राउंड की काउंसिलिंग

उत्तराखंड के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिले को पहले राउंड की काउंसिलिंग के बाद खाली रह गई 1841 सीटों के लिए सोमवार से दूसरे राउंड की काउंसिलिंग शुरू होगी। दूसरी काउंसिलिंग के बाद भी रिक्त रहने वाली सीटों पर विज्ञान व गणित विषय से हाईस्कूल करने वाले विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर
 | 
उत्तराखंड- सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिले की तिथि बड़ी, इस दिन से शुरू होगी दूसरे राउंड की काउंसिलिंग

उत्तराखंड के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिले को पहले राउंड की काउंसिलिंग के बाद खाली रह गई 1841 सीटों के लिए सोमवार से दूसरे राउंड की काउंसिलिंग शुरू होगी। दूसरी काउंसिलिंग के बाद भी रिक्त रहने वाली सीटों पर विज्ञान व गणित विषय से हाईस्कूल करने वाले विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। ये काउंसिलिंग 29 अक्टूबर तक चलेगी।

बता दें कि प्रदेशभर की राजकीय व निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में 20,990 सीटें निर्धारित है। इस बार 11,503 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया था। पहले राउंड में सरकारी पॉलिटेक्निक की 3380 सीटें भरी गई। बाकी बची सीटों पर 29 तक प्रवेश मिलेगा। पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा कोरोना संक्रमण के चलते दो बार टाल दी गई थी। पहले यह परीक्षा 10-11 मई को आयोजित होनी थी। पॉलिटेक्निक की कुल सीटों में से 15,479 निजी जबकि 5521 राजकीय पॉलिटेक्निक के लिए हैं।

सरकारी कॉलेजों में भरी सीटें

राजकीय पॉलिटेक्निक पीथुवाला के प्राचार्य एके सक्सेना ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण 10 से 11 मई को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। बाद में 20 से 21 सितंबर को परीक्षा हुई। अक्टूबर पहले सप्ताह से काउंसिलिंग प्रारंभ हुई है। वही प्रवेश की अंतिम तिथि तीन से छह नवम्बर तक निर्धारित है।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

http://www.ubter.in/