iimt haldwani

उत्तराखंड – उत्तरकाशी में हेलीकॉप्टर क्रैश , पायलट- को-पायलट समेत 3 की मौत

315

उत्तरकाशी- बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्य में लगा एक हेलीकॉप्टर बुधवार को क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई। निजी कंपनी का यह हेलिकॉप्टर बाढ़-बारिश प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाकर लौट रहा था। इसकी जानकारी एएनआई ने दी है। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर ट्रॉली की तार में उलझ कर क्रैश हो गया। आपदा प्रबंधन विभाग के अफसर देवेंद्र पटवाल ने बताया कि हेलीकॉप्टर मोरी से राहत सामग्री लेकर मोल्दी गया था। वहां से लौटते समय यह हादसा हुआ। बाढ़ राहत के काम में लगे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने हेलिकॉप्टर को क्रैश होते देखा और घटनास्थल पर पहुंचे।

drishti haldwani

helicopter-crash-

सामान उतारकर लौट रहा था हेलीकॉप्टर

उत्तरकाशी के ज़िलाधिकारी आशीष चौहान ने बताया कि ये हैलिकॉप्टर मोल्डी गांव में सामान उतारकर और एक ग्रामीण को लेकर लौट रहा था। बताया जा रहा है कि नदी पार करने के लिए लगाई गई ट्रॉली के तारों में उलझकर यह हैलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट कैप्टन लाल, को-पायलट शैलेष और स्थानीय निवासी राजपाल की मौत हो गई।

helicrash

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को इसकी सूचना फोन पर दी गई। मुख्यमंत्री किसी कार्यक्रम में मौजूद थे। इस खबर की सूचना मिलते ही उन्हें बहुत दुख हुआ। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया। मुख्यमंत्री ने लिखा कि इस हादसे में मृतात्माओं की शांति और उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।