Uttar Pradesh : कोरोना के कारण प्रदेश में NPR 2021 का काम स्थगित

लखनऊ। कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर 2021) का काम स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही जनगणना (Census) का काम भी रुक गया है। बता दें कि 16 मई से 20 जून तक का समय निर्धारित किया गया था। पहले चरण में मकानों का
 | 
Uttar Pradesh : कोरोना के कारण प्रदेश में NPR 2021 का काम स्थगित

लखनऊ। कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर 2021) का काम स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही जनगणना (Census) का काम भी रुक गया है। बता दें कि 16 मई से 20 जून तक का समय निर्धारित किया गया था। पहले चरण में मकानों का सूचीकरण एवं उसकी गणना का कार्य होना था।

Uttar Pradesh : कोरोना के कारण प्रदेश में NPR 2021 का काम स्थगितप्रमुख सचिव (Principal Secretary) जितेन्द्र कुमार ने आदेश जारी कर सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को अवगत कराया है। देश के महा रजिस्ट्रार एवं जनगणना आयुक्त की तरफ से सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को भेजे गए पत्र का हवाले देते हुए जनगणना के प्रथम चरण के कार्यों को अगले आदेशों तक स्थगित (Postponed) करने की जानकारी दी है। बता दें केरल, पश्चिम बंगाल, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और बिहार ने एनपीआर का विरोध किया है। हालांकि, स्पष्ट किया है कि वे जनगणना के पहले चरण में घरों को सूचीबद्ध करने के काम में सहयोग करेंगे।