UPPSC: पीसीएस मेंस 2019 के लिए आज से कर सकते हैं आवदेन 

प्रयागराज। पीसीएस 2019 (PCS 2019) मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन अवेदन (Application) प्रक्रिया आज से...
 | 
UPPSC: पीसीएस मेंस 2019 के लिए आज से कर सकते हैं आवदेन 

प्रयागराज। पीसीएस 2019 (PCS 2019) मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन अवेदन (Application) प्रक्रिया आज से यानी 26 फरवरी से शुरू होगी। मुख्य परीक्षा 20 अप्रैल से होनी है। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने ये जानकारी (Information) दी।
UPPSC: पीसीएस मेंस 2019 के लिए आज से कर सकते हैं आवदेन यह भी पढ़ें-नई दिल्ली- UPSC ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस के प्रीलिम्स एग्जाम का परिणाम किया जारी, ऐसे चैक करें रिजल्ट
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए लखनऊ या प्रयागराज में से कोई एक केंद्र चयनित करना होगा। अभ्यर्थी परीक्षा (Examination) केंद्र के साथ ही वैकल्पिक विषय का चयन सावधानी से करें। ऐसा नहीं करने पर यदि गलती हो गई तो फिर इसमें बदलाव नहीं कया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें-नई दिल्ली- कंपनी सेक्रेटरी (CS) का कोर्स कर ऐसे लगाएं अपने सपनों को पंख, इंडिया में बढ़ रही डिमांड

13 मार्च तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन 13 मार्च तक किया जा सकता है। कोई गलती होने पर 13 मार्च तक ही सिर्फ एक बार संशोधन का मौका मिलेगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र को आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर हार्ड कॉपी पंजीकृत डाक (Registered post) से आयोग को भेजने या आयोग के काउंटर पर जमा करने की अंतिम तिथि 20 मार्च है।  इसके बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जाति, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, दिव्यांगता और भूतपूर्व सैनिक के प्रमाण पत्र का प्रारूप आयोग की वेबसाइट (Website) पर पीडीएफ फाइल में उपलब्ध है।