UPPSC BEO Prelims 2020: खंड शिक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा की तिथि हुई जारी, इस दिन होगी परीक्षा

लॉकडाउन (lockdown) जारी होने के कारण बहुत सी परीक्षाएं रद्द हो गई थी। जिसके बाद परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों परीक्षाओं की तारीख को लेकर बेचैन हैं। अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Selection Commission) ने खंड शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा (Basic Education Officer pre-exam) के संबंध में सूचना जारी कर दी है। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त 2020 को आयोजित की जाएगी।
UPPSC
इस परीक्षा का आयोजन प्रदेश के कुल 18 जनपदों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। पूर्व में यह परीक्षा 22 मार्च 2020 को होने वाली थी। पुनः परीक्षा की तिथि के संबंध में आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (official website) पर एक सूचना जारी की गई है। जिसमें बताया गया है कि 16 अगस्त 2020 को खंड शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2019 का आयोजन किया जाएगा। वहीं परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र (admit card) फिर से डाउनलोड करना होगा। प्रवेश पत्र जुलाई माह में वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।
                     http://www.narayan98.co.in/
naryan college                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
बता दें कि यूपीपीएससी खंड शिक्षा अधिकारी के 309 पदों पर भर्ती के लिए लगभग 5 लाख 28 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन (candidates registration) किया है। यूपीपीएससी खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती में एक पद के लिए सौ नहीं, बल्कि 1700 दावेदारों की लंबी फौज है। ऐसे में परीक्षा उत्तीर्ण करना उम्मीदवारों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें