UPJEE-2020: इस दिन होगी UPJEE की प्रवेश परीक्षा, डेट्स हुईं जारी

कोरोना संक्रमण के कारण देश भर में बच्चों की पढ़ाई पर बुरा प्रभाव पड़ा है। लेकिन अब धीरे-धीरे फिर से स्थिति ठीक होने लगी है। जिसके चलते संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद् की ओर से यूपी जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (UPJEE) के तारीखों का ऐलान सितम्बर माह में किया गया है। जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट (website) पर जाकर परीक्षा की डेट्स चेक कर सकते है।
exam
इस वर्ष पढ़ाई में हुई देरी के कारण यूपी पॉलिटेक्निक (UP polytechnic) का नया सत्र नवंबर से शुरू होगा। इसके लिए कोरोना महामारी को देखते हुए यूपीजेईई-2020 की प्रवेश परीक्षाएं 12 सितम्बर से लेकर 15 सितम्बर तक करा ली जाएंगी। इस बार 12 सितम्बर को इंजीनियरिंग और फार्मेसी (engineering and pharmacy) के कोसों में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। अन्य कोर्सों में प्रवेश हेतु ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा 15 सितम्बर को आयोजित की जाएंगी।

यह परीक्षाएं दो शिफ्ट (shifts) में होंगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। यूपीजेईई-2020 की प्रवेश परीक्षाओं के लिए केवल गवर्नमेंट और गवर्नमेंट एडेड विद्यालयों (Government and aided school) को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए एक परीक्षा कक्ष में केवल 24 अभ्यर्थियों को ही बैठाया जाएगा, इसके अलावा दो कमरे को रिज़र्व भी रखा जाएगा।
                          http://www.narayan98.co.in/
narayan college                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें