यूपी: योगी ने कहा- कोई भी समस्या हो तो हेल्पलाइन 1076 पर सीधे फोन करे जनता

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में किसी भी नागरिक को कोई समस्या हो तो तत्काल मुख्यमंत्री की हेल्पलाइन 1076 पर संपर्क कर सकता है। योगी ने कहा कि हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों के आधार पर फील्ड में मौजूद अफसरों को निर्देश दिए जाएंगे। यदि लोग
 | 
यूपी: योगी ने कहा- कोई भी समस्या हो तो हेल्पलाइन 1076 पर सीधे फोन करे जनता

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में किसी भी नागरिक को कोई समस्या हो तो तत्काल मुख्यमंत्री की हेल्पलाइन 1076 पर संपर्क कर सकता है। योगी ने कहा कि हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों के आधार पर फील्ड में मौजूद अफसरों को निर्देश दिए जाएंगे। यदि लोग अपनी समस्याओं को सीधे मुख्यमंत्री से साझा करेंगे तो वहां मौजूद अधिकारियों को दिशा निर्देश देने में आसानी रहेगी और अफसरों के कामकाज का आंकलन भी होता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तहसीलदार हो या थानाध्यक्ष अगर जनता इनके कामों से संतुष्ट नहीं है तो इनके खिलाफ सुनिश्चित कार्यवाही की जाएगी। एक सरकारी अफसर ने बताया कि लोक भवन में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने हेल्पलाइन के अधिक प्रयोग को लेकर जनता को जागरूक करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। उन्होंने अफसरों से कहा के जिला मुख्यालयों से दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को तमाम समस्याएं होती हैं।

जिनका निस्तारण स्थानीय अफसर भी उदासीनता के साथ करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा की सीएम हेल्पलाइन 1076 के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने जनता से भी सीधी अपील की कि किसी भी समस्या का समाधान ना होने पर वह सीधे अपने मुख्यमंत्री से बात कर सकते हैं। इसके लिए हेल्पलाइन 24 घंटे खुला रहता है।