यूपी: समर्थकों को पुलिस ने पकड़ा तो एयरपोर्ट के बाहर धरने पर बैठ गए पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी

न्यूज टुडे नेटवर्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी बुधवार को राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट के बाहर धरने पर बैठ गए। प्रहलाद मोदी का कहना है कि उनके स्वागत में आने वाले 100 कार्यकर्ताओं को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि मैं तब तक धरने पर बैठा रहूंगा, जब तक
 | 
यूपी: समर्थकों को पुलिस ने पकड़ा तो एयरपोर्ट के बाहर धरने पर बैठ गए पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी बुधवार को राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट के बाहर धरने पर बैठ गए। प्रहलाद मोदी का कहना है कि उनके स्वागत में आने वाले 100 कार्यकर्ताओं को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि मैं तब तक धरने पर बैठा रहूंगा, जब तक सभी कार्यकर्ताओं को छोड़ नहीं दिया जाता।

लखनऊ पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठाते हुए प्रहलाद मोदी ने कहा कि क्या इस कार्यवाही के लिए पीएमओ का आदेश आया है। अगर आया है तो दिखाएं। पूर्वी डीसीपी चिरंजीवी सिन्हा का कहना है कि यहां कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वह धरना देने की सूचना पर एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहां से सभी लोग जा चुके हैं।

प्रहलाद मोदी ने मीडिया को बताया कि उन्हें 4 फरवरी को सुल्तानपुर 5 को जौनपुर और 6 फरवरी को प्रतापगढ़ जाना था ,इसलिए बुद्धवार को लखनऊ एयरपोर्ट आए थे। यहां आकर उन्हें पता चला कि उनका स्वागत करने वाले कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ लिया है।

पुलिस की इस कार्यवाही से नाराज प्रहलाद मोदी चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के बाहर धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि  मैं तब तक धरने पर बैठा रहूंगा जब तक उनके कार्यकर्ताओं को छोड़ नहीं दिया जाता। प्रह्लाद मोदी ने पुलिस अफसरों से कहा कि पीएमओ का अगर कोई आदेश है तो उसकी कॉपी मुझे दो ताकि मैं सच की राह पर चल सकूं।

गुंडागर्दी करने से ना तो यहां के शासन को लाभ होगा और ना ही पीएमओ को। उन्होंने कहा मैं यहां से नहीं उठूंगा। मैंने अन्य जल त्याग दिया है ,मेरे कई साथी तकरीबन 100 से ऊपर उनकी गाड़ियां भी जब्‍त कर ली गई हैं। ऐसा मुझे पता चला है।

उन्होंने बताया कि यहां से उनका प्रयागराज जाने और रात को वापस आने का कार्यक्रम था लेकिन पुलिस की कार्यवाही के कारण उसमें बाधा आ गई है। जब तक पुलिस उनके कार्यकर्ताओं को नहीं छोड़ देती ,वह नहीं उठेंगे।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जाकर भी दिखा दूंगा कि न्याय अभी बाकी है दरअसल दिल्ली से आने वाली 2:00 बजे की उड़ान से प्रहलाद मोदी राजधानी लखनऊ पहुंचे थे। उनको सुल्तानपुर और जौनपुर में योग सोशल सोसायटी की ओर से सम्मानित किया जाना था लेकिन पुलिस ने 1 दिन पहले ही सोसाइटी और उसके कार्यक्रम को फर्जी बताते हुए आयोजक को हिरासत में ले लिया था।

जिससे प्रहलाद मोदी के दोनों सम्मान कार्यक्रम निरस्त हो गए। ऐसे में प्रहलाद मोदी ने जिद पकड़ ली है कि जिन समर्थकों और आयोजकों को गिरफ्तार किया गया है। उनको बिना शर्त तुरंत रिहा किया जाए। प्रह्लाद मोदी ने कहा कि मुझे रिसीव करने के लिए यहां जो लोग आने वाले थे उन सब को पुलिस ने पकड़ लिया है वे थाने में बैठे हैं। उन पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है मुझे लगा कि यह ठीक नहीं है इसीलिए एयरपोर्ट पर अनशन पर बैठा हूं