यूपी: हेलीकाप्टर से कर सकेंगे वृन्दावन कुंभ और परिक्रमा दर्शन, ये एविएशन कम्पनी दे रही सुविधा

न्यूज टुडे नेटवर्क। अब वृन्दावन परिक्रमा हेलीकाप्टर से भी होगी। उत्तर प्रदेश के मथुरा में वृन्दावन कुंभ का आनन्द लेने के लिए प्राइवेट कम्पनी पारस एविएशन ने हेलीकॉप्टर सेवा शुरू कर दी गई है,जिसमें वृन्दावन परिक्रमा को भी शामिल किया गया है। कम्पनी के एमडी विशाल जैन ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया
 | 
यूपी: हेलीकाप्टर से कर सकेंगे वृन्दावन कुंभ और परिक्रमा दर्शन, ये एविएशन कम्पनी दे रही सुविधा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। अब वृन्‍दावन परिक्रमा हेलीकाप्‍टर से भी होगी। उत्तर प्रदेश के मथुरा में वृन्दावन कुंभ का आनन्द लेने के लिए प्राइवेट कम्पनी पारस एविएशन ने हेलीकॉप्टर सेवा शुरू कर दी गई है,जिसमें वृन्दावन परिक्रमा को भी शामिल किया गया है। कम्पनी के एमडी विशाल जैन ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ”ज्वाय राइड” के नाम से शुरू की गई यह सेवा वृन्दावन से शुरू होकर वृन्दावन पर ही समाप्त होगी। इसके तहत वृन्दावन के सभी प्रमुख मन्दिरों को शामिल किया गया है। प्रेम मन्दिर से शुरू की गई सेवा के तहत परिक्रमा मार्ग को भी लिया गया है,लेकिन कंपनी का मुख्य फोकस वृन्दावन कुंभ होगा ,जिसमें श्रद्धालु न केवल कुंभ को देख सकेंगे बल्कि नवनिर्मित देवरहा घाट , शाही स्नान एवं यमुना महारानी के दर्शन भी कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि पांच छह मिनट की यह सेवा विशेषकर उन लोगों के लिए शुरू की गई है जो वृद्ध हैं या आथ्रार्इटिस जैसे रोगों से ग्रसित होने के कारण न तो वृन्दावन की परिक्रमा कर सकते है और न ही वृन्दावन कुभ में पैदल चल सकते हैं । वृन्दावन कुंभ के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मेला अधिकारी नागेन्द्र प्रताप ने इस बार आदर्श व्यवस्थाएं की हैं। अखाड़ों के महन्त भी स्वीकार करते हैं कि वृन्दावन कुंभ के लिए जिस प्रकार की व्यवस्थाएं की गई हैं ऐसी व्यवस्थाएं पूर्व में नहीं की गई हैं।

जैन ने बताया कि टिकट हेलीपैड पर ही मिलेगा तथा एक बार में चार लोग ही इस सेवा का आनन्द ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि सुबह दस से शाम छह 6 बजे तक चलने वाली यह सेवा युवाओं के लिए एक आकर्षक ”ज्वाय राइड”  सिद्ध होगी क्योंकि हेलीकॉप्टर पर बैठकर जमीन की चहल पहल देखने का अपना अलग ही आनन्द है तो सीनियर सिटीजन वृन्दावन कुंभ की भव्यता का आनन्द ले सकेंगे।