यूपी: विधानमंडल सत्र शुरू होते ही सपा विधायकों का हंगामा, वेल में पोस्टर लहराए, तीन एमएलसी हिरासत में

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी विधानमंडल सत्र गुरूवार को शुरू हो गया। राज्यपाल आंनदीबेन पटेल के अभिभाषण से बजट सत्र शुरू किया गया। इस बार केन्द्र की तर्ज पर ही पेपरलेस बजट पेश करने जा रही है। सपा के विधायकों ने सत्र शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया वेल में आकर सपा विधायकों ने पोस्टर
 | 
यूपी: विधानमंडल सत्र शुरू होते ही सपा विधायकों का हंगामा, वेल में पोस्टर लहराए, तीन एमएलसी हिरासत में

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी विधानमंडल सत्र गुरूवार को शुरू हो गया। राज्‍यपाल आंनदीबेन पटेल के अभिभाषण से बजट सत्र शुरू किया गया। इस बार केन्‍द्र की तर्ज पर ही पेपरलेस बजट पेश करने जा रही है। सपा के विधायकों ने सत्र शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया वेल में आकर सपा विधायकों ने पोस्‍टर लहराए। इससे पहले किसान समस्याओं व महंगाई के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता ट्रैक्टर लेकर विधान भवन पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। सपा नेताओं ने विधान भवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सपा MLC राजेश यादव समेत तीन नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

तीन एमएलसी हिरासत में

सुबह 9:30 बजे समाजवादी पार्टी के MLC सुनील सिंह साजन, राजेश यादव, उदयवीर सिंह, राजपाल कश्यप समेत कई नेता ट्रैक्टर पर धान-गन्ना लादकर विधानसभा गेट पर पहुंच गए। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो झड़प भी हुई। पुलिस ने राजेश यादव समेत तीन MLC को हिरासत में लेकर उन्हें हजरतगंज कोतवाली लेकर आई है। वहीं कुछ MLC-MLA विधानसभा गेट के ऊपर भी चढ़े। उन्हें पुलिस ने नीचे उतारा है। इसके बाद डीजल और पेट्रोल की बोतल लेकर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे बैठकर प्रदर्शन करने में जुटे हैं। बजट सत्र को लेकर विधान भवन के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया के जरिए योगी सरकार पर हमला बोला है। कहा कि BJP सरकार द्वारा किसानों पर हो रहे अत्याचार, MSP पर धान खरीदी ना होने के विरोध में लखनऊ विधानसभा के बाहर ट्रैक्टर चला किसानों के हक की आवाज बुलंद कर रहे सपा विधायकों की गिरफ्तारी लोकतांत्रिक अधिकारों की हत्या है। यह घोर निंदनीय है। समाजवादी डरेंगे नहीं, डटे रहेंगे।