पिथौरागढ़- सेना भर्ती में अपनी प्रतिभा दिखाने पहाड़ पहुंचे यूपी के छोरे, लेकिन निकल गया दम

पिथौरागढ़-न्यूज टुडे नेटवर्क- पिथौरागढ़ में चल रही सेना भर्ती के दूसरे दिन करीब पांच हजार युवाओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान मैदान क्षेत्र के युवा पहाड़ में लडख़ड़ाते नजर आये। केवल 150 युवा ही सफल साबित हो पाये। जिनमें उत्तराखंड के युवा भी शामिल है। गौरतलब है कि पिथौरागढ़ में भारतीय सेना की 16 कुमाऊं
 | 
पिथौरागढ़- सेना भर्ती में अपनी प्रतिभा दिखाने पहाड़ पहुंचे यूपी के छोरे, लेकिन निकल गया दम

पिथौरागढ़-न्यूज टुडे नेटवर्क- पिथौरागढ़ में चल रही सेना भर्ती के दूसरे दिन करीब पांच हजार युवाओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान मैदान क्षेत्र के युवा पहाड़ में लडख़ड़ाते नजर आये। केवल 150 युवा ही सफल साबित हो पाये। जिनमें उत्तराखंड के युवा भी शामिल है। गौरतलब है कि पिथौरागढ़ में भारतीय सेना की 16 कुमाऊं ग्राउंड में 11 टीए की भर्ती चल रही है। जिसके लिए बाहरी राज्यों के युवा भी दौड़े चले आये है। ऐसे में आज उत्तराखंड को यूपी के युवाओं ने सेना भर्ती में प्रतिभाग किया। जिसमें से सैकड़ों युवाओं को दौड़ में ही दम निकल गया। पिथौरागढ़ सेना भर्ती के लिए लगातार युवा यहां पहुंच रहे है। सेना भर्ती के लिए युवाओं को 1600 मीटर की दूरी तय करनी है।

पिथौरागढ़- सेना भर्ती में अपनी प्रतिभा दिखाने पहाड़ पहुंचे यूपी के छोरे, लेकिन निकल गया दम

यूपी और उत्तराखंड के युवाओं ने लिया भाग

आज पिथौरागढ़ में16 कुमाऊं ग्राउंड में 11 टीए की भर्ती के लिए युवाओं को सोमवार रात से ही जुटना शुरू हो गया था। सुबह होते मैदान में सैकड़ों युवा जमा हो गए। जिनमें उत्तराखंड विभिन्न जिले समेत यूपी के मैनपुरी, इटावा, इलाहाबाद, मथुरा आदि जिलों के युवाओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान करीब पांच हजार युवाओं ने दौड़ में प्रतिभाग किया लेकिन अधिकतर युवा पहले ही राउंड में बाहर हो गये। जिस कारण इसके कारण करीब 150 युवा ही सफल हो पाए। युवाओं की भारी भीड़ को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया के लिए दौड़ देर शाम तक जारी रही। युवा लगातार रोजगार के लिए दूर-दूर से भर्ती केद्र पर आ रहे है। व्यवस्था न होने से युवा रात भर उधर-इधर अपनी रात गुजार रहे है।