यूपी दौरा: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गोरखपुर में बाबा गोरखनाथ के दर्शन किए

न्यूज टुडे नेटवर्क। लोकसभा अध्यक्ष शनिवार को यूपी के दौरे पर हैं। ओम बिरला ने गोरखपुर पहुंचकर गोरक्षनाथ धाम पहुंचकर बाबा गोरखनाथ के दर्शन किए। उन्होंने गोरक्षनाथ पीठ के गोरक्षपीठाधीश्वर ब्रम्हलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर भी शीश नवाया। वर्तमान में गोरक्षनाथ धाम के पीठाधीश्वर सीएम योगी आदित्यनाथ हैं। इस दौरान महंगाई और पैट्रोल डीजल
 | 
यूपी दौरा: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गोरखपुर में बाबा गोरखनाथ के दर्शन किए

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लोकसभा अध्‍यक्ष शनिवार को यूपी के दौरे पर हैं। ओम बिरला ने गोरखपुर पहुंचकर गोरक्षनाथ धाम पहुंचकर बाबा गोरखनाथ के दर्शन किए। उन्‍होंने गोरक्षनाथ पीठ के गोरक्षपीठाधीश्‍वर ब्रम्‍हलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर भी शीश नवाया। वर्तमान में गोरक्षनाथ धाम के पीठाधीश्‍वर सीएम योगी आदित्‍यनाथ हैं। इस दौरान महंगाई और पैट्रोल डीजल के सवालों पर बिरला ने कहा इन मुद्दों पर चर्चा करने का काम संसद का है।

एयरपोर्ट पर लोकसभा अध्यक्ष का भाजपा सांसद और एक्टर रवि किशन ने स्वागत किया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की विशेषता है, चर्चा, संवाद, सहमति और असहमति, विभिन्‍न विचारधाराओं और विभिन्‍न क्षेत्रों के बाद भी हमारे लोकतंत्र में जब भी देशहित का मुद्दा होता है। सब सामूहिक रूप से फैसले और निर्णय करते हैं। सदन उन सभी मुद्दों की जिनकी आप बात कर रहे हैं। उनकी चर्चा के लिए सदन है। निश्चित रूप से उनकी कोशिश होती है कि हर गंभीर मुद्दे पर सदन में चर्चा और संवाद हो।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में दर्शन करने का अवसर मिला। ये मंदिर हमारी आस्‍था का केंद्र है। ये हमें आध्‍यात्मिक ज्ञान और प्रेरणा-संस्‍कार देने का काम भी करता है। मैं राज्‍य के मुख्‍यमंत्री को विशेष रूप से धन्‍यवाद देता हूं, जिन्‍होंने धार्मिक कार्य के साथ सामाजिक कार्य भी किए हैं। जिन्‍होंने स्‍कूल-कॉलेज, अस्‍पताल, गोशाला और समाज के अंतिम व्‍यक्ति का कल्‍याण कैसे हो सकता है। ये उन्‍होंने इस पीठ के माध्‍यम से किया है। आज भी पूरे देश में नाथ संप्रदाय भारतीय संस्‍कृति और धर्म को बचाने में लगा है। आज भी गांव के अंदर धर्म, संस्‍कृति और मंदिर बचे हुए हैं। इसमें नाथ संप्रदाय का भी बड़ा योगदान है।