यूपी: विदेश से आया सवा तीन करोड़ का सोना बरामद, 6 तस्‍कर गिरफ्तार

न्यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ अन्तराष्ट्रीय हवाई अडडे पर रविवार को तस्करी कर लाया गया सोना पकड़ा गया। यह सोना लखनऊ एयरपोर्ट पर चार यात्रियों से सघन तलाशी के दौरान जब्त किया गया। वहीं आगरा एक्सप्रेस वे पर एक बस का पीछा कर रोक कर तलाशी लेने पर दो यात्रियों से सोना बरामद किया गया। कस्टम
 | 
यूपी: विदेश से आया सवा तीन करोड़ का सोना बरामद, 6 तस्‍कर गिरफ्तार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ अन्‍तराष्‍ट्रीय हवाई अडडे पर रविवार को तस्करी कर लाया गया सोना पकड़ा गया। यह सोना लखनऊ एयरपोर्ट पर चार यात्रियों से सघन तलाशी के दौरान जब्त किया गया। वहीं आगरा एक्‍सप्रेस वे पर एक बस का पीछा कर रोक कर तलाशी लेने पर दो यात्रियों से सोना बरामद किया गया। कस्टम विभाग और डायरेक्ट्रेट रेवन्यू इंटेलीजेंस की टीमें अलग-अलग जगह से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने रविवार को दुबई से तीन अलग-अलग विमानों से आए 4 यात्रियों से 1 करोड़ 49 लाख 10 हजार रुपए का सोना बरामद किया है। कस्टम कमिश्नर यूपी, उत्तराखंड वीपी शुक्ला ने बताया कि दुबई से आया देवरिया का यात्री धर्मेन्द्र यादव एवं बलिया का कृष्ण कुमार सिंह, स्पाइस जेट की उड़ान से आया कुशीनगर का रियाजुद्दीन कुरैशी और एयर इंडिया की उड़ान से आया कुशीनगर का अजय कुमार शामिल है।

यह सभी अलग-अलग उड़ानों से लखनऊ आये थे। इनसे कुल 3 किलो सोना बरामद किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट आर्थिक अपराध के समक्ष प्रस्तुत किया गया। एयरपोर्ट कस्टम डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि इन यात्रियों ने सोने को पहले पाउडर की शक्ल में ढाला। इसके बाद जेली में मिलाकर पेस्ट बना दिया। इसे प्लास्टिक की बेल्ट जैसी थैली में रखकर अपने कपड़ों के पीछे कमर के नीचे छिपा कर ला रहे थे।

वहीं दूसरी कामयबी आगरा एक्सप्रेस वे पर डीआरआई लखनऊ की टीम को 3.5 किलो सोना बरामद करके मिली। जिसकी कीमत 1 करोड़ 75 लाख रुपये है। डीआरआई टीम ने इस मामले में दो आरोपियों बिहार निवासी रितेश और अभिषेक को गिरफ्तार किया है।

डीआरआई सूत्रों ने बताया कि पकड़ा गया विदेशी सोना म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया गया था जिसको दिल्ली ले जाया जा रहा था। सूचना पर आगरा एक्सप्रेस वे पर एक बस का पीछा कर रोक कर तलाशी ली गई जिसमें दो लोगों से तस्करी का सोना बरामद हुआ। पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है।