यूपी: जूते की सोल पर लिखा था ठाकुर, दुकानदार को उठा ले गई पुलिस, कम्पनी पर FIR दर्ज

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखे होने पर कार्रवाई के फरमान के बाद अब एक और नया मामला सामने आया है। दुकान पर बिक रहे जूते की सोल पर जातिसूचक शब्द लिखा मिलने के बाद विवाद हो गया। जूते की सोल पर ठाकुर लिखा होने के कारण दुकानदार और ग्राहक भिड़
 | 
यूपी: जूते की सोल पर लिखा था ठाकुर, दुकानदार को उठा ले गई पुलिस, कम्पनी पर FIR दर्ज

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में वाहनों पर जातिसूचक शब्‍द लिखे होने पर कार्रवाई के फरमान के बाद अब एक और नया मामला सामने आया है। दुकान पर बिक रहे जूते की सोल पर जातिसूचक शब्‍द लिखा मिलने के बाद विवाद हो गया। जूते की सोल पर ठाकुर लिखा होने के कारण दुकानदार और ग्राहक भिड़ गए और कहासुनी होने लगी। दोनों की कहासुनी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

मामला यूपी के बुलन्‍दशहर जिले का है। दरअसल एक दुकान पर जूता खरीदने पहुंचे युवक ने जूते की सोल पर ठाकुर लिखा पाया। जूते के नीचे सोल पर ठाकुर लिखे होने से युवक भड़क गया और दुकानदार से झगड़ा करके इसका कारण पूछा। आगबूबला युवक ने दुकानदार को खरी खोटी सुनाते हुए काफी विवाद किया। युवक का नाम विशाल चौहान है। बताया जा रहा है कि विशाल चौहान बजरंग दल का कार्यकर्ता भी है। वह बुलंदशहर के गुलावठी कस्बे से जूते खरीदने गया था।

जूते की सोल पर ठाकुर लिखे होने से नाराज विशाल चौहान ने दुकानदार और कम्‍पनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। विशाल ने दुकान मालिक नासिर और कम्‍पनी के अज्ञात फैक्‍ट्री मालिक के नाम रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 153 ए, 323, 504 के तहत यह मुकदमा दर्ज कर लिया है। दूसरी ओर दुकानदार संचालक नासिर का कहना है कि वह जूते दिल्ली से खरीदकर लाता है और यहां अपनी दुकान में बेचता है। इसके अलावा उसे इन जूतों के बारे में कुछ भी पता नहीं है।

पुलिस फिलहाल आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर चुकी है। यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह जूता किस फैक्ट्री में बना था और इस पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल क्यों किया गया था? इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में खरीदार और दुकानदार के बीच तीखी बहस हो रही है। पुलिस का यह भी कहना है कि जल्द ही इस मामले में जांच तेज की जाएगी।

पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि इस प्रकरण में वर्तमान विधि व्यवस्था के अनुसार जो सुसंगत था, वह कार्यवाही की गई है। यदि पुलिस कार्यवाही ना करती तो बहुत से लोग उल्टी और भिन्न प्रतिक्रिया देते। अतः पुलिस ने नियम का पालन किया है। कृपया इसे इसी रूप में देखें। आपको बता दें कि फिलहाल यूपी की योगी सरकार गाड़ियों पर भी जाति सूचक शब्द लिखे जाने वालों पर कठोर कार्यवाही कर रही है।