यूपी: कांवड़ लेकर जा रहे शिवभक्त आपस में भिड़े, चाकूबाजी में एक की मौत दो घायल

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बाराबंकी जिले में मामूली विवाद में कांवडि़ये आपस में भिड़ गए और अपने साथियों पर ही चाकुओं से हमला कर दिया। घटना में दो कांवडि़ए घायल हो गए और एक की मौत हो गई। मृतक कांवडि़ए का नाम विपिन कुमार है, पुलिस ने हमले के आरोपी कांवड़ यात्री को गिरफ़्तार
 | 
यूपी: कांवड़ लेकर जा रहे शिवभक्त आपस में भिड़े, चाकूबाजी में एक की मौत दो घायल

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बाराबंकी जिले में मामूली विवाद में कांवडि़ये आपस में भिड़ गए और अपने साथियों पर ही चाकुओं से हमला कर दिया। घटना में दो कांवडि़ए घायल हो गए और एक की मौत हो गई। मृतक कांवडि़ए का नाम विपिन कुमार है, पुलिस ने हमले के आरोपी कांवड़ यात्री को गिरफ़्तार कर लिया है।

हरदोई से चला शिवभक्तों का एक जत्था महाशिवरात्रि के दिन जलाभिषेक करने जा रहा था। यह जत्था थाना मसौली इलाके में आपस में मामूली कहासुनी को लेकर भिड़ गया। फिर बात इतनी बढ़ी कि एक कांवड़ यात्री ने अपने साथियों पर चाकू से हमला बोल दिया। इस हमले में एक कांवड़ यात्री की मौत हो गई और दो गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायल हुए दोनों कांवड़ यात्रियों को बाराबंकी जिला अस्पताल से राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

जत्थे से अलग चल रहे एक कांवड़ यात्री करुणा शंकर ने बताया कि हरदोई जिले से हम लोग जल लेकर लोधेश्वर महादेव मंदिर जलाभिषेक करने जा रहे थे। एक कांवड़ यात्री ने अचानक चाकू से कहासुनी के बाद हमला कर दिया जिससे एक की मौत हो गई तथा दो घायल हो गए हैं। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए तथा घायलों को इलाज के लिए भेज दिया है।

बाराबंकी-गोण्डा और बहराइच को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग महाशिवरात्रि के समय कांवड यात्रियों से भरा रहता है। क्योंकि इसी मार्ग पर भगवान शिव का पौराणिक शिव मंदिर लोधेश्वर महादेव स्थित हैं, जहां जलाभिषेक के लिए दूर-दूर से लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़ लेकर आते हैं।