UP Scholarship: कोरोना के चलते छात्रवृत्ति आवेदन में बदलाव, रिजल्‍ट आने से पहले कर सकेंगे आवेदन

अल्‍प आय वर्ग वाले छात्र-छात्राएं जो केवल छात्रवृत्ति और शुल्‍क प्रतिपूर्ति के सहारे अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। उन्‍हें कोरोना महामारी (Corona epidemic) के दौरान छात्रवृत्ति के आवेदन करने के लिए रिजल्ट का इंतजार नहीं करना होगा। ऐसे छात्र-छात्राएं रिजल्ट आने से पहले भी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन (Application for scholarship) कर सकेंगे।
uttarakhand Students scholarship news
कोरोना महामारी के चलते पहली बार छात्रवृत्ति के ऑनलाइन आवेदन (Online Application) में एक नया विकल्प जोड़ा गया है। इसके अनुसार यदि छात्रों का वार्षिक परीक्षाफल या दोनों सेमेस्टर का रिजल्ट नहीं आ रहा है तो ‘रिजल्ट नॉट यट डिक्लियर’ (Result not yet declare) का विकल्प चुनकर छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक सिद्धार्थ मिश्रा बताया कि ऐसे में छात्रों का डाटा सस्पेक्टेड श्रेणी (Suspected category) में आ जाएगा। इस सस्पेक्टेड डाटा को सुधारने के लिए 11 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक का समय दिया जाएगा। इस दौरान छात्र अपना परीक्षाफल भरकर आवेदन को फिर से फारवर्ड (Forward) कर देंगे। यह विकल्प चुनकर आवेदन करने वाले छात्र दिसम्बर मध्य तक रिजल्ट का इंतजार कर सकेंगे।
                          http://www.narayan98.co.in/
narayan college                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें