यूपी: जहरीली शराब ने निगल लीं पांच जिन्दगी, 6 अस्पताल में भर्ती

न्यूज टुडे नेटवर्क। एक बार फिर यूपी में जहरीली शराब का कहर लोगों पर बरपा है। हादसे में पांच लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। इससे पहले भी यूपी के कई स्थानों पर जहरीली शराब से लोगों की जानें जा चुकी हैं। हैरत की बात यह है कि पुलिस और आबकारी विभाग
 | 
यूपी: जहरीली शराब ने निगल लीं पांच जिन्दगी, 6 अस्पताल में भर्ती

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। एक बार फिर यूपी में जहरीली शराब का कहर लोगों पर बरपा है। हादसे में पांच लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। इससे पहले भी यूपी के कई स्‍थानों पर जहरीली शराब से लोगों की जानें जा चुकी हैं। हैरत की बात यह है कि पुलिस और आबकारी विभाग को जहरीली शराब के धंधे की भनक भी नहीं थी यह जहर खुलेआम बिक रहा था।

मामला यूपी के बुलंदशहर जिले का है। यहां जहरीली शराब पीने से 6 लोगों को इलाज के लिए अस्‍पतालों में भर्ती होना पड़ा। पांच लोगों की शराब पीने से मौत भी हो गई। मामले की सूचना प्रशासन को मिली तो प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में अफसर मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे एसडीएम और पुलिस अफसरों ने मौका मुआयना किया। जहरीली शराब के कारोबारियों का पता लगाया जा रहा है। घटना के बाद एसपी संतोष कुमार ने थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्‍पेण्‍ड कर दिया है। पूरे प्रकरण की जांच चल रही है1

जानकारी के अनुसार, मामला सिकंदराबाद थाना क्षेत्र के जीत गढ़ी गांव का है। इस इलाके में बड़ी मात्रा में अवैध शराब की बिक्री होती है। बताया जा रहा है कि गांव के कुछ लोगों ने गुरुवार को शराब पी थी, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। इलाज के लिए जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल लाने के बाद डॉक्टरों की टीम ने 5 को मृत घोषित कर दिया।

इस बीच गांव वालों ने आरोप लगाया है कि शराब माफिया और आबकारी विभाग की साठगांठ से जहरीली शराब बेची जा रही थी। घटना की सूचना मिलने पर गांव पहुंची पुलिस ने शराब बेचने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पूरे मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कड़ा रूख अपनाते हुए मामले की रिपोर्ट मांगी हे। सीएम योगी ने कहा कि प्रकरण के दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा। घटना के लिए सीएम योगी ने अफसरों की फटकार भी लगाई है।