यूपी: जालौन में 13 पक्षियों के मृत मिलने से बर्ड फ़्लू का शोर

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में 13 पक्षियों की अचानक मृत्यु हो जाने से बर्ड फ्लू का शोर मच गया। हालांकि अफसर पक्षियों की मौत ठंड की वजह से होना बता रहे हैं लेकिन इन दिनों बर्ड फ्लू को लेकर चल रहे कयासों के बीच अचानक दर्जनभर पक्षियों की मौत पर स्थानीय
 | 
यूपी: जालौन में 13 पक्षियों के मृत मिलने से बर्ड फ़्लू का शोर

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में 13 पक्षियों की अचानक मृत्यु हो जाने से बर्ड फ्लू का शोर मच गया। हालांकि अफसर पक्षियों की मौत ठंड की वजह से होना बता रहे हैं लेकिन इन दिनों बर्ड फ्लू को लेकर चल रहे कयासों के बीच अचानक दर्जनभर पक्षियों की मौत पर स्थानीय लोगों में संदह फैल गया। जालौन जिले के आटा थाना क्षेत्र के सभी गांव में सोमवार को पांच मोर, चार कबूतर और 4 कौवे मृत पाए जाने के बाद बर्ड फ्लू का शोर मच गया।

हालांकि जालौन जिले के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ रविंद्र कुमार ने सोमवार को बताया कि आटा थाना क्षेत्र के संदी गांव में ग्रामीणों को कलम सिंह की बगिया में पांच मोर ,चार कबूतर और चार कौए मृत मिले थे। जिन्हें ग्रामीणों ने ही जमीन में दफना दिया था। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने मृत पक्षियों को दफनाए जाने की सूचना विभाग को दी।

जिसके बाद सभी पक्षियों का पोस्टमार्टम किया गया और बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए नमूने जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं। पशु चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया पक्षियों की मौत ठंड लगने से होना प्रतीत हो रहा है। फिर भी मृत पक्षियों के शव को छूने को लेकर ग्रामीणों को सतर्क किया गया है और कहा गया है कि मृत पड़े पक्षियों को खुद ना दफनाएं बल्कि इस बारे में विभाग को सूचना दें।