UP NEWS: योगी सरकार ने उद्योगों के लिए किये कई अहम फैसले, भूमि अधिग्रहण अधिनियम में हुआ बदलाव

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने उद्योगों (Industries) के लिए कई अहम फैसले लिए हैं। सरकार ने तय किया है कि लैंड बैंक (Land bank) बढ़ाया जाएगा। इसके लिए राजस्व संहिता में संशोधन होगा और भूमि अधिग्रहण अधिनियम (Land Acquisition Act) 2013 में बदलाव करके एक्सप्रेस वे (Expressway) के दोनों और एक-एक किलोमीटर की दूरी
 | 
UP NEWS: योगी सरकार ने उद्योगों के लिए किये कई अहम फैसले, भूमि अधिग्रहण अधिनियम में हुआ बदलाव

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने उद्योगों (Industries) के लिए कई अहम फैसले लिए हैं। सरकार ने तय किया है कि लैंड बैंक (Land bank) बढ़ाया जाएगा। इसके लिए राजस्व संहिता में संशोधन होगा और  भूमि अधिग्रहण अधिनियम (Land Acquisition Act) 2013 में बदलाव करके एक्सप्रेस वे (Expressway) के दोनों और एक-एक किलोमीटर की दूरी में जमीन अधिग्रहण की जाएगी।
UP NEWS: योगी सरकार ने उद्योगों के लिए किये कई अहम फैसले, भूमि अधिग्रहण अधिनियम में हुआ बदलावमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की निर्देशों में औद्योगिक विकास मंत्री (Minister of Industrial Development) सतीश महाना ने हाल ही में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी एवं औद्योगिक विकास आयुक्त समेत 18 विभागों के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की। और इसने उद्योगों के लिए कई फैसलों पर सभी विभागों ने सहमति भी बनाई है।