UP NEWS: यूपी की अर्थव्यवस्था को सुधारेगा मजदूरों का हुनर, ब्योरा हो रहा है तैयार

योगी सरकार अर्थव्यवस्था (Economy) को मजबूत करने के लिए प्रवासी मजदूरों के हुनर का इस्तेमाल करने की दिशा में काम कर रही है। इसमें मजदूरों को उनके हुनर (Skill) के आधार पर उत्पादों को बढ़ावा देने का काम किया जाएगा। इसके लिए दूसरे राज्यों से लौटे मजदूरों का ब्यौरा तैयार किया जा रहा है। इस
 | 
UP NEWS: यूपी की अर्थव्यवस्था को सुधारेगा मजदूरों का हुनर, ब्योरा हो रहा है तैयार

योगी सरकार अर्थव्यवस्था (Economy) को मजबूत करने के लिए प्रवासी मजदूरों के हुनर का इस्तेमाल करने की दिशा में काम कर रही है। इसमें मजदूरों को उनके हुनर (Skill) के आधार पर उत्पादों को बढ़ावा देने का काम किया जाएगा। इसके लिए दूसरे राज्यों से लौटे मजदूरों का ब्यौरा तैयार किया जा रहा है।
UP NEWS: यूपी की अर्थव्यवस्था को सुधारेगा मजदूरों का हुनर, ब्योरा हो रहा है तैयारइस काम के लिए सरकार की ओर से एक रजिस्टर (register) बनाया गया है। जिसमें मजदूरों के काम और उनकी विशेषज्ञता के आधार पर रोजगार देने का काम शुरू किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह काम राजस्व विभाग (Revenue Department) को सौंपा गया है। राहत आयुक्त  (Relief Commissioner) की देखरेख में अब तक करीब एक लाख 91 हजार मजदूरों का ब्योरा तैयार किया जा चुका है।