UP NEWS: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया आर्थिक मदद का ऐलान, निराश्रितों को मिलेंगी ये सुविधाएं

उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक अहम फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी निराश्रित लोगों (Destitute people) को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिन निराश्रित व्यक्तियों के पास राशन कार्ड (Ration Card) नहीं होगा, उन्हें खाद्यान्न के लिए एक हजार रुपये
 | 
UP NEWS: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया आर्थिक मदद का ऐलान, निराश्रितों को मिलेंगी ये सुविधाएं

उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक अहम फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी निराश्रित लोगों (Destitute people) को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिन निराश्रित व्यक्तियों के पास राशन कार्ड (Ration Card) नहीं होगा, उन्हें खाद्यान्न के लिए एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता (Economic Aid) दी जाएगी। और ऐसे लोगों के राशन कार्ड भी बनवाए जाएंगे।

UP NEWS: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया आर्थिक मदद का ऐलान, निराश्रितों को मिलेंगी ये सुविधाएंमुख्यमंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक में लॉकडाउन (Lockdown) व्यवस्था की समीक्षा की और कहा कि अगर निराश्रित व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार है। और उसके पास आयुष्मान भारत योजना (Aayushman Bharat Yojana) अथवा मुख्यमंत्री जन धन योजना (CM Jan dhan Yojana) का कार्ड नहीं है, तो उसे तत्काल मदद के तौर पर दो हजार रुपये दिए जाएं। ऐसे निराश्रितों के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाएं। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि किसी निराश्रित व्यक्ति की मृत्यु पर उसके परिवार को अंतिम संस्कार के लिए पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएं।