UP NEWS: प्रदेश की सभी विश्वविद्यालयों में लागू होगा कॉमन सिलेबस

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में कॉमन सिलेबस (Common Syllabus) लागू होगा। अब सभी विश्वविद्यालयों के छात्रों को कॉमन सिलेबस ही पढ़ाया जाएगा। इसमें 70 प्रतिशत सिलेबस सभी विश्वविद्यालयों (Universities) में कॉमन होगा जबकि 30 प्रतिशत सिलेबस स्थानीय होगा। जो विश्वविद्यालय अपने स्तर पर लागू करेगा। शासन स्तर (Government level) पर प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के
 | 
UP NEWS: प्रदेश की सभी विश्वविद्यालयों में लागू होगा कॉमन सिलेबस

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में कॉमन सिलेबस (Common Syllabus) लागू होगा। अब सभी विश्वविद्यालयों के छात्रों को कॉमन सिलेबस ही पढ़ाया जाएगा। इसमें‌ 70 प्रतिशत सिलेबस सभी विश्वविद्यालयों (Universities) में कॉमन होगा जबकि 30 प्रतिशत सिलेबस स्थानीय होगा। जो विश्वविद्यालय अपने स्तर पर लागू करेगा।
UP NEWS: प्रदेश की सभी विश्वविद्यालयों में लागू होगा कॉमन सिलेबसशासन स्तर (Government level) पर प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों (Vice Chancellors) की एक कमेटी बनाई गई है। जिसमें विश्वविद्यालय को अलग-अलग विषय के कॉमन सिलेबस तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी। सभी ने सिलेबस तैयार करके शासन (Governance) को भेजा दिया था। शासन ने विश्वविद्यालयों से 70 प्रतिशत कॉमर्स सिलेबस और 30 प्रतिशत स्थानीय जरूरत के हिसाब से सिलेबस तैयार करने को कहा है।