UP NEWS: देश के बहुत से राज्यों ने उत्तर प्रदेश से की सैनिटाइजर की मांग, जानें वजह

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की शुरुआत के समय में सैनिटाइजर (Sanitizer) की किल्लत के कारण राज्य सरकार (State Government) ने चीनी मिलों को सैनिटाइजर बनाने के निर्देश दिए थे। राज्य में सैनिटाइजर की कमी दूर हो गई है, इसी के साथ ही अब उत्तर प्रदेश (UP) में बने सैनिटाइजर को दूसरे राज्यों में भी भेजा
 | 
UP NEWS: देश के बहुत से राज्यों ने उत्तर प्रदेश से की सैनिटाइजर की मांग, जानें वजह

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की शुरुआत के समय में सैनिटाइजर (Sanitizer) की किल्लत के कारण राज्य सरकार (State Government) ने चीनी मिलों को सैनिटाइजर बनाने के निर्देश दिए थे। राज्य में सैनिटाइजर की कमी दूर हो गई है, इसी के साथ ही अब उत्तर प्रदेश (UP) में बने सैनिटाइजर को दूसरे राज्यों में भी भेजा जाने लगा है।
UP NEWS: देश के बहुत से राज्यों ने उत्तर प्रदेश से की सैनिटाइजर की मांग, जानें वजहआबकारी विभाग (Excise Department) ने हैंड सैनिटाइजर बनाने व बेचने के लिए लाइसेंस (Licence) की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। राज्य में अब बड़े पैमाने पर सैनिटाइजर का निर्माण हो रहा है, और इसकी कीमत बाजार में काफी कम है। राज्य में चीनी मिलों (Sugar mills) के अलावा कई अन्य इकाइयों में भी सैनिटाइजर बनाया जा रहा हैं। अब बहुत से राज्य उत्तर प्रदेश से हैंड सैनिटाइजर की मांग कर रहे हैं।