UP NEWS: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला, जिले के कोविड एल-1 में तैयार होंगे इतने बेड

जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मरीजों की संख्या में बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए जिले में कोविड-19 एल-1 लेवल के 1500 बेड तैयार किए जाएंगे। यहां कोरोना एसिम्टोमेटिक (Corona asymptomatic) मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालयों के हॉस्टल और निजी मेडिकल कॉलेजों के छात्रावासों (Hostels) को भी शामिल किया
 | 
UP NEWS: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला, जिले के कोविड एल-1 में तैयार होंगे इतने बेड

जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मरीजों की संख्या में बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए जिले में कोविड-19 एल-1 लेवल के 1500 बेड तैयार किए जाएंगे। यहां कोरोना एसिम्‍टोमेटिक (Corona asymptomatic) मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालयों के हॉस्टल और निजी मेडिकल कॉलेजों के छात्रावासों (Hostels) को भी शामिल किया जा सकता है।

UP NEWS: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला, जिले के कोविड एल-1 में तैयार होंगे इतने बेडप्रमुख सचिव ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए मरीजों के इलाज की तैयारियों की समीक्षा की और इससे संबंधित जरूरी निर्देश दिए। एडी हेल्थ डॉ. राकेश दुबे ने बताया कि प्रवासी मजदूरों के आने के साथ ही मंडल के सभी जिलों में कोरोना के मरीजों (Corona patients) की संख्या में वृद्धि हो रही है। इसे ध्यान में रखकर जिले में एल-1 लेवल (L-1 level) के 1500 बेड तैयार करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा किसी भी बीमारी से पीड़ित व्यक्ति का कोविड-19 (Covid-19) का सैंपल लेने के साथ ही उसके ब्लड प्रेशर और शुगर की जांच भी कराने के निर्देश दिए हैं।