UP NEWS: उत्तर प्रदेश बनेगा एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देने वाला पहला राज्य

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 26 जून को एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देकर एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। यह रोजगार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मौजूदगी में दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश (UP) ऐसा पहला राज्य होगा जो एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार (Employment) देगा। इसी दिन
 | 
UP NEWS: उत्तर प्रदेश बनेगा एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देने वाला पहला राज्य

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 26 जून को एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देकर एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। यह रोजगार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मौजूदगी में दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश (UP) ऐसा पहला राज्य होगा जो एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार (Employment) देगा। इसी दिन एमएसएमई इकाइयों (MSME Units) को कर्ज भी दिया जाएगा।
UP NEWS: उत्तर प्रदेश बनेगा एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देने वाला पहला राज्यप्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम की स्वीकृति दे दी है। लॉकडाउन (Lockdown) के बाद प्रधानमंत्री पहली बार किसी राज्य के कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर इस कार्यक्रम की समीक्षा की। साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य में प्रवासी कामगारों (Migrant workers) के आने के साथ ही उनकी स्किल मैपिंग (Skill Mapping) का कार्य भी शुरू करा दिया था।

http://www.narayan98.co.in/

UP NEWS: उत्तर प्रदेश बनेगा एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देने वाला पहला राज्य

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

36 लाख प्रवासी कामगारों का पूरा डाटा बैंक मैपिंग (Bank mapping) के साथ प्रदेश सरकार (State Government) के पास तैयार है। सरकार इन कामगारों को एमएसएमई, एक्सप्रेस वे, हाईवे, मनरेगा आदि क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर रोजगार से जुड़ चुकी है। यह आंकड़ा अब एक करोड़ के पास पहुंचने वाला है। प्रदेश में एमएसएमई इकाई से क्षमता बढ़ाने और खुद को तकनीकी (Technology) रूप से अपग्रेड करने के लिए 5 मई को 57 हजार से अधिक इकाइयों को ऑनलाइन लोन (Online Loan) दिया गया था।