UP NEWS: इन 7 जिलों में बनाई जा रही है कोरोना की जांच के लिए बीएसएल-टू-लैब

उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़ते जा रहा है। लेकिन यहां लगभग 72 प्रतिशत कोरोना (Corona) के मामले हल्के लक्षण वाले हैं। प्रदेश सरकार (State Government) की 30 हजार प्रतिदिन तक टेस्टिंग (Testing) बढ़ाने के निर्देश पर लगातार काम चल रहा है। यूपी के 7 जिलों में जिला अस्पताल (District
 | 
UP NEWS: इन 7 जिलों में बनाई जा रही है कोरोना की जांच के लिए बीएसएल-टू-लैब

उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़ते जा रहा है। लेकिन यहां लगभग 72 प्रतिशत कोरोना (Corona) के मामले हल्के लक्षण वाले हैं। प्रदेश सरकार (State Government) की 30 हजार प्रतिदिन तक टेस्टिंग (Testing) बढ़ाने के निर्देश पर लगातार काम चल रहा है। यूपी के 7 जिलों में जिला अस्पताल (District Hospital) में अगले हफ्ते से कोरोना की जांच के लिए बीएसएल-टू-लैब (BSL-to-Lab) की सुविधा शुरू हो जाएगी।

UP NEWS: इन 7 जिलों में बनाई जा रही है कोरोना की जांच के लिए बीएसएल-टू-लैबयह लैब लखनऊ के बलरामपुर, मुरादाबाद, बरेली, अलीगढ़, वाराणसी, बस्ती और गोंडा में स्थापित की जा रही हैं। यह जानकारी बुधवार को परिवार कल्याण एवं कार्यवाहक स्वास्थ्य विभाग (Family Welfare and Caretaker Health Department) के महानिदेशक डॉ. मिथिलेश चतुर्वेदी ने वेबिनार (Webinars) के जरिए दी। इस वेबिनार को यूनिसेफ (UNICEF) ने आयोजित कराया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस समय आरटीपीसीआर टेस्ट और 75 जिलों में ट्रूनेट (Trunet) के माध्यम से 26 हजार से अधिक सैंपल की जांच की जा रही है।

http://www.narayan98.co.in/

UP NEWS: इन 7 जिलों में बनाई जा रही है कोरोना की जांच के लिए बीएसएल-टू-लैब

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8