UP NEWS: आज से स्कूल जाएंगे शिक्षक, शिक्षकों के लिए जारी हुई कामों की सूची

उत्तर प्रदेश (UP) के बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के सभी स्कूल आज से खोले जाएंगे। स्कूलों में सभी शिक्षकों का जाना अनिवार्य होगा। शिक्षकों को लॉकडाउन (Lockdown) व गर्मी की छुट्टियों के 76 दिनों का मिड डे मील राशन व कन्वर्जन कॉस्ट (Mid-day meal Ration and Conversion cost) अभिभावकों तक पहुंचाने की तैयारी
 | 
UP NEWS: आज से स्कूल जाएंगे शिक्षक, शिक्षकों के लिए जारी हुई कामों की सूची

उत्तर प्रदेश (UP) के बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के सभी स्कूल आज से खोले जाएंगे। स्कूलों में सभी शिक्षकों का जाना अनिवार्य होगा। शिक्षकों को लॉकडाउन (Lockdown) व गर्मी की छुट्टियों के 76 दिनों का मिड डे मील राशन व कन्वर्जन कॉस्ट (Mid-day meal Ration and Conversion cost) अभिभावकों तक पहुंचाने की तैयारी करनी होगी।
UP NEWS: आज से स्कूल जाएंगे शिक्षक, शिक्षकों के लिए जारी हुई कामों की सूचीबेसिक शिक्षा महानिदेशक (Director General of Basic Education) ने बताया कि शिक्षकों समेत शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को भी स्कूल आना होगा। विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन (Specialized BTC Welfare Association) के उपाध्यक्ष शालिनी मिश्रा ने कहा कि शिक्षकों को स्कूल जाने का औचित्य समझ नहीं आ रहा है। जब स्कूल में बच्चे ही नहीं होंगे तो स्कूल जाकर शिक्षक क्या करेंगे।

http://www.narayan98.co.in/

UP NEWS: आज से स्कूल जाएंगे शिक्षक, शिक्षकों के लिए जारी हुई कामों की सूची

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

दूर-दराज के गांव में सार्वजनिक वाहनों में ही सवारियां भरकर चलाई जाती है। ऐसे में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का खतरा बढ़ जाता है। लिहाजा इस निर्णय पर पुनर्विचार किया जाए। इस अवधि में शिक्षकों के लिए किए जाने वाले कामों की सूची जारी की गई है। इस सूची में ऑपरेशन कायाकल्प, मानव संपदा पोर्टल, दीक्षा पोर्टल, ऑनलाइन प्रशिक्षण आदि शामिल है।