UP NEWS: अब से गन्‍ना किसान भी पैक्‍स के माध्‍यम से ले सकेंगे लोन, इतने लोन पर नहीं देनी होगी गारंटी

गन्ना किसान अब प्रारंभिक कृषि सहकारी समितियों से लोन ले सकेंगे। उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (Cooperative Bank Limited) ने इस पर प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शासन को भेजा गया है। इसके साथ ही कॉपरेटिव बैंक द्वारा चीनी मिलों को दिए जाने वाले लोन (Loan) की मात्रा सात हजार
 | 
UP NEWS: अब से गन्‍ना किसान भी पैक्‍स के माध्‍यम से ले सकेंगे लोन, इतने लोन पर नहीं देनी होगी गारंटी

गन्ना किसान अब प्रारंभिक कृषि सहकारी समितियों से लोन ले सकेंगे। उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (Cooperative Bank Limited) ने इस पर प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शासन को भेजा गया है। इसके साथ ही कॉपरेटिव बैंक द्वारा चीनी मिलों को दिए जाने वाले लोन (Loan) की मात्रा सात हजार करोड़ रुपए तक बढ़ाई जा रही है।
UP NEWS: अब से गन्‍ना किसान भी पैक्‍स के माध्‍यम से ले सकेंगे लोन, इतने लोन पर नहीं देनी होगी गारंटीअब तक गन्ना किसानों (Sugarcane farmers) को छोड़कर अन्य फसलों के लिए किसानों को पैक्‍स के माध्‍यम से तीन लाख रुपये तक लोन दिए जाने की व्यवस्‍था है। वहीं एक लाख 60 हजार रुपये तक का लोन लेने के लिए किसानों को कोई गारंटी (Guarantee) नहीं देनी होती है। उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक भूपेंद्र कुमार ने बताया कि अब से गन्ना किसानों को भी पैंक्‍सों के माध्यम से लोन देने की व्यवस्था की जा रही है।