यूपी विधानसभा: बहाल हो गयी कोरोनाकाल में रोकी गयी विधायक निधि, सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

न्यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना महामारी काल में रोकी गई विधायक निधि को आज बहाल कर दिया गया। गुरूवार विधानमंडल सत्र के दौरान बजट सत्र के दौरान इस पर चर्चा की गई। भारी हंगामे के बीच सरकार अपना बजट पास कराने में सफल रही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष की मौजूदगी के बिना ही बजट पास
 | 
यूपी विधानसभा: बहाल हो गयी कोरोनाकाल में रोकी गयी विधायक निधि, सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना महामारी काल में रोकी गई विधायक निधि को आज बहाल कर दिया गया। गुरूवार विधानमंडल सत्र के दौरान बजट सत्र के दौरान इस पर चर्चा की गई। भारी हंगामे के बीच सरकार अपना बजट पास कराने में सफल रही। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विपक्ष की मौजूदगी के बिना ही बजट पास कर दिया। दस मार्च तक चलने वाली कार्यवाही को पंचायत चुनाव के कारण समाप्‍त कर दिया गया। बजट सत्र में विधानसभा में विपक्ष के भारी हंगामे तथा बहिर्गमन के बीच बजट को पास करा लिया।

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सभी विधायकों को तीन-तीन करोड़ की विधायक निधि बहाल की गई है। इसके साथ ही विधानसभा सचिवालय कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान किया गया है। इनको पुरस्कार राशि के रूप में 12500 रुपए मिले हैं।

विधानभवन में गुरुवार को विधान सभा में प्रश्नकाल स्थगित कर दिया गया। इसी बीच सरकार ने सभी विभागों के बजट को पास करा लिया है। इसके विरोध में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी तथा कांग्रेस के साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट किया।

राज्यपाल के अभिभाषण पर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने धन्यवाद भाषण में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहुत-बहुत बधाई उन्होंने विपक्ष का दावा छोड़ दिया। वित्त मंत्री को भी बजट पेश करने के लिए बधाई दी। सभी मंत्री गण , राज्य मंत्री गण ने सवालों का जवाब दिया इसके लिए धन्यवाद और बधाई। यहां जितने भी सदस्य है, उन्हें भी बधाई। बसपा और कांग्रेस के विधानमंडल दल नेता और भासपा को भी बधाई और धन्यवाद। समापन के दौरान उन्होंने एक शायरी पढ़ी- अब तो झूठ सच्चाई का हिस्सा हो गया है, एक तरह से यह भी अच्छा हो गया है, उसने एक जादू भरी तकरीर की, कौम का नुकसान पूरा हो गया है।