यूपी: अभिभाषण में राज्यपाल ने कहा- कोरोनाकाल में सरकार ने बेहतर काम किए, जनता की सहूलियतों का ध्‍यान रखा

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कोरोना काल में सरकार के कार्यों की सराहना की। पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए यूपी सरकार ने कोरोना काल में बेहद बेहतर कार्य किए हैं। सरकार ने जनता की सहूलियतों का ध्यान रखते हुए काम किया। राज्यपाल आनंदीबेन गुरूवार
 | 
यूपी: अभिभाषण में राज्यपाल ने कहा- कोरोनाकाल में सरकार ने बेहतर काम किए, जनता की सहूलियतों का ध्‍यान रखा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने कोरोना काल में सरकार के कार्यों की सराहना की। पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए यूपी सरकार ने कोरोना काल में बेहद बेहतर कार्य किए हैं। सरकार ने जनता की सहूलियतों का ध्‍यान रखते हुए काम किया। राज्‍यपाल आनंदीबेन गुरूवार को विधानमंडल के बजट की शुरूआत के मौके पर अभिभाषण दे रही थीं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से प्रदेश सरकार ने कार्य किये उसकी सराहना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है।

प्रदेश में अब 125 सरकारी और 104 निजी प्रयोगशालायें है जहां कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। प्रदेश में करीब दो लाख कोरोना जांच प्रतिदिन की जा रही है। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का काम भी बहुत तेजी से हो रहा है।’’ राज्यपाल ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान जान गंवाने वाले कोरोना योध्दाओं को श्रद्धांजलि भी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना काल के दौरान प्रदेश सरकार ने दूसरे प्रदेशों के श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने का काम तो किया ही साथ ही कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों से सकुशल उनके घर पहुंचाया।’’ उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान प्रदेश में कोई भी चीनी मिल बंद नहीं हुई। राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपराध और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की और माफियाओं की संपत्ति को जब्त किया। उन्होंने कहा कि अब तक एक हजार से अधिक माफिया को जेल भेजा गया तथा अनेक ने अदालत में आत्मसर्मपण किया।